Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अंडर-19 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगा भारत : सरफराज

  |  2016-01-15 15:13:54.0

sarfarajमुंबई, 15 जनवरी| भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य सरफराज खान का कहना है कि भारत 27 जनवरी से बांग्लादेश में शुरू होने वाले विश्व कप में विजेता बन कर लौटेगा।सरफराज का मानना है कि टीम के कोच और महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के मार्ग दर्शन में टीम विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करेगी और विजेता बनेगी। भारतीय अंडर-19 टीम का कप्तान झारखंड के इशान किशन को बनाया गया है। इशान के नेतृत्व में भारत ने श्रीलंका में श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ हुई त्रिकोणिय श्रृंखला में जीत हासिल की थी। इससे दो सप्ताह पहले बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ हुई त्रिकोणीय श्रृंखला में भी जीत हासिल की थी।


अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा सरफराज ने आईएएनएस से साक्षात्कार में कहा, "राहुल सर के मार्गदर्शन में हमारी तैयारी अच्छी चल रही है। मुझे उम्मीद है कि हम अपना शत-प्रतिशत देकर जीत हासिल करेंगे। सभी खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं और अच्छा खेल रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि हम जीत कर वापस लौटेंगे।" विश्व कप में भारत का पहला मैच आयरलैंड से 28 जनवरी को मीरपुर में होना है। आस्ट्रेलिया के विश्व कप से नाम वापस लेने के बाद आयरलैंड को विश्व कप में शामिल किया है। भारत को आयरलैंड, नेपाल, और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप डी में रखा गया है।


सरफराज ने कहा कि द्रविड़ के कोच रहते टीम खेल का भरपूर आनंद ले रही है। सरफराज ने कहा, "राहुल सर के आने के बाद हमने उनसे काफी कुछ सीखा। हम खेल के हर पल का आनंद उठा रहे हैं। इतने बड़े खिलाड़ी के मार्गदर्श्न में खेलना काफी खुशी की बात है। उनके अनुभव से हमें काफी मदद मिलेगी।" सरफराज ने कहा, "राहुल सर ने हमें खेल का आनंद लेने और मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने की सलाह दी है। उन्होंने हमसे दबाव ना लेने और शांत रहने की बात कही है। हमने उनसे तकनीक के बारे में काफी कुछ सीखा। हम उनके मार्गदर्शन में हर पल सीख रहे हैं।"


विश्व कप की पंसदीदा टीम के बारे में पूछने पर सरफराज ने कहा, "सारी टीमें काफी अच्छी हैं और हम उन्हें विश्व कप में अच्छी चुनौती देंगे। हम अच्छी टीमों से भिड़ने को तैयार हैं।" सरफराज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हुए सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने कहा, "आईपीएल ने मुझे अच्छा खेलने के लिए एक मंच दिया। खेल के दिग्गजों के साथ खेलने से मुझ में आत्मविश्वास आया। मैं 2016 में भी चैलंजर्स से खेलने को तैयार हूं। अब्राहम डिविलियर्स, विराट कोहली और क्रिस गेल के साथ खेल कर मैंने काफी कुछ सीखा है। उन्होंने मुझे मेरी तकनीक पर काफी सुझाव दिए हैं।" उन्होंने कहा, "कोहली से मैंने सीखा कि कैसे अपने आप को फिट रखना है। अब्राहम सर विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं मैंने उनसे बल्लेबाजी की तकनीक के बारे में सीखा। दूसरी तरफ गेल सर से मैंने गेंदबाजों पर हावी होना और लंबे शॉट्स खेलना सीखा।"


विश्व कप से भारत की मुख्य टीम तक पहुंचा जा सकता है, इस सवाल पर सरफराज ने कहा, "मैं अभी अंडर-19 विश्व कप पर ही ध्यान दे रहा हूं और अगर मैें अच्छा खेलूंगा तो सब अच्छा होगा। मैं भविष्य के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं वर्तमान पर ही ध्यान देना चाहता हूं।" आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top