Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अंडर -19 विश्व कप में सेमीफाइनल में जीता वेस्टइंडीज, फाइनल में भारत से भिड़ेगा

 Tahlka News |  2016-02-11 13:47:25.0

ICC-Under19-Cricket-World-Cup-Trophyमीरपुर (ढाका), 11 फरवरी| वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने गुरुवार को आईसीसी यू-19 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान बांग्लादेश को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज ने मेजबान को तीन विकेट से हराया। बांग्लादेश की पूरी टीम पहले खेलते हुए निर्धारत 50 ओवर में 226 रन पर आउट हो गई। वेस्टइंडीज ने लक्ष्य को 48.4 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली बांग्लादेश की टीम को वेस्टइंडीज ने शुरुआत में ही झटका दिया। चेमर होल्डर ने पिनाक घोष (0) को 10 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज सैफ हुसैन (10) 27 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे।


वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। एक समय बांग्लादेश का स्कोर 113 रन पर पांच विकेट हो गया था। इसके बाद मेहेदी हसन मिर्जा (60) और मौहम्मद सैफुद्दीन (36) ने छठे विकेट के लिए 85 रन का साझेदारी कर टीम को संभाला।


दोनों खिलाड़ी 198 रनों के कुल स्कोर पर केमो पॉल का शिकार हुए। मिर्जा ने 74 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए। इसके बाद बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए और पूरी टीम 50 ओवरों में आउट होकर पवेलियन लौट चुकी थी।


वेस्टइंडीज की तरफ से पॉल ने तीन विकेट लिए। शामर स्प्रिंगर और होल्डर को एक-एक विकेट मिला। अलजारी जोसेफ और रेयन जॉन को एक-एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।


फाइनल में पहुचने के सपने के साथ लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरिबियाई टीम को सलामी बल्लेबाजों गिडरोन पॉप (38) और टेविर इमलाच (14) ने सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े।


इमलाच 44 तो पॉप 56 के कुल स्कोर पर पेवलियन लौटे। इसके बाद शिमरोन हेटमर (60) और किएसी कार्टी (22) ने तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया।


कार्टी 118 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे तो हेटमर 147 रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए। हेटमर ने अपनी पारी में 59 गेंदों का सामना किया और सात चौके और एक छक्का लगाया।


इसके बाद स्प्रिंगर (नाबाद 62) ने टीम को जीत दिलाई। अंतिम ओवरों में टीम के बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट हो रहे थे लेकिन स्प्रिंगर ने एक छोर संभाले रखा और जीत दिला कर लौटे।


बांग्लादेश की ओर से सलेह एहमद शवोन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। जबकि मिर्जा और सैफुद्दीन ने दो-दो विकेट लिए। स्प्रिंगर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। फाइनल में वेस्टइंडीज का मुकाबला भारत से होगा, जिसने पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका को हराया था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top