Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अबु धाबी टेस्ट : हफीज, मलिक की बदौलत पाकिस्तान की ठोस शुरुआत

  |  2015-10-13 16:09:57.0

pak cricet teamअबु धाबी, 13 अक्टूबर | शेख जायद स्टेडियम में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मंगलवार को पाकिस्तान ने मोहम्मद हफीज (94) और शोएब मलिक (नाबाद 124) की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ ठोस शुरुआत की. दिन का खेल खत्म हो ने तक पाकिस्तान ने 87 ओवरों में चार विकेट पर 286 रन बना लिए हैं. मलिक के साथ असद शफीक 11 रन बनाकर नाबाद लौटे. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम का पहला विकेट शान मसूद (2) के रूप में पांच रन के योग पर ही गिर गया.


इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर मसूद की गिल्लियां बिखेर दीं. इस विकेट के साथ एंडरसन ने पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम के 414 टेस्ट विकेट की बराबरी कर ली. इसके बाद हालांकि हफीज ने मलिक के साथ दूसरे विकेट के लिए 168 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. 170 गेंदों पर 13 चौके लगा चुके हफीज करियर का नौवां शतक लगाने से चूक गए और 173 के कुल योग पर बेन स्टोक्स का शिकार हुए.


हफीज के लौटने के बाद मलिक ने यूनिस खान (38) के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े. स्टुअर्ट ब्रॉड ने यूनिस को कप्तान एलिस्टर कुक के हाथों कैच करा इंग्लैंड को तीसरी सफलता दिलाई. यूनिस पारी तो ज्यादा बड़ी नहीं खेल सके, लेकिन टेस्ट करियर में उन्होंने नई ऊंचाई को जरूर छूआ. मैच के 62वें ओवर की चौथी गेंद पर मोइन अली पर छक्का लगाने के साथ ही यूनिस टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के सर्वोच्च स्कोरर बन गए. उन्होंने 8832 रन बनाने वाले जावेद मियांदाद को पीछे छोड़ दिया. करयिर का 102वां मैच खेल रहे यूनिक की इस पारी के साथ टेस्ट क्रिकेट में 8852 रन हो गए.


पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक (3) खास कमाल नहीं कर सके और एंडरसन का दूसरा शिकार बने. एंडरसन ने उन्हें 251 के कुल योग पर विकेट के पीछे जोश बटलर के हाथों कैच कराया. मलिक ने इसके बाद असद के साथ 35 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए पाकिस्तान को और कोई नुकसान नहीं होने दिया. इस बीच 2010 के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हए मलिक ने 182 गेंदों में 13वें चौके की मदद से करियर का तीसरा शतक पूरा किया. इंग्लैंड के खिलाफ यह उनका पहला शतक है. इंग्लैंड के लिए पदार्पण मैच खेल रहे आदिल राशिद को कोई सफलता नहीं मिली. आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top