Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अब छत्तीसगढ़ भी खेलेगा रणजी ट्रॉफी

 Tahlka News |  2016-02-19 16:46:07.0

bcciमुंबई, 19 फरवरी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ (सीएससीएस) को बोर्ड की पूर्णकालिक सदस्यता दे दी है। इसी के साथ छत्तीसगढ़ अब रणजी ट्रॉफी के अगले सत्र में हिस्सा ले सकेगा।

यह राज्य बीसीसीआई द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताओं में मध्य क्षेत्र का हिस्सा होगा।

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा, "बैठक में सदस्यों ने संबद्धता समिति की छत्तीसगढ़ राज्य को बोर्ड के स्थायी सदस्य का दर्जा देने की मांग को स्वीकार करते हुए छत्तीसगढ़ को बोर्ड के स्थायी सदस्य का दर्जा दे दिया है। यह राज्य बीसीसीआई के आयोजनों में मध्य क्षेत्र का हिस्सा होगा।"

बीसीसीआई की आम सभा की विशेष बैठक में जिसमें यह फैसला लिया गया, सीएससीएस के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया भी मौजूद थे।


भाटिया ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "बीसीसीआई द्वारा बोर्ड का स्थायी सदस्य बनाए जाने पर हमें काफी खुशी है, अब हम रणजी ट्रॉफी में खेल सकते हैं। प्रदेश में मौजूद प्रतिभाशाली खिलाड़ी प्रतियोगिता में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उनका लक्ष्य राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना है।"

उन्होंने कहा, "मैं इसके लिए बीसीसीआई का धन्यवाद देता हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि छत्तीसगढ़ देश को गर्व करने का मौका देगा।"

इस बैठक में बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) को भी शामिल होने की मंजूरी दी गई थी। बीसीए की तरफ से सचिव मृत्युंजय तिवारी ने बैठक में हिस्सा लिया।

तिवारी ने कहा, "बीसीए की तरफ से मैं बीसीसीआई के अध्यक्ष और सभी सदस्यों का शक्रिया अदा करता हूं कि हमें बैठक में शामिल होने का मौका मिला। मैं इससे काफी खुश हूं और उम्मीद करता हूं कि हमारे संबंध इसी तरह अच्छे रहेंगे।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top