Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अभिनेता नरेंद्र झा 'पाग बचाओ' अभियान से जुड़े

 Tahlka News |  2016-02-11 16:40:22.0

nareनई दिल्ली, 11 फरवरी. बॉलीवुड अभिनेता नरेंद्र झा का 'मिथिला लोक' की ओर से यहां गुरुवार को अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन लक्ष्मीनगर स्थित मिथिलालोक के कार्यालय में किया गया। मिथिला लोक संस्था 'पाग बचाउ' अभियान चला रही है। इस अभियान से जुड़ने के लिए नरेंद्र मुंबई से दिल्ली आए हुए थे। पाग (खास तरह की टोपी) बचाने का अर्थ मिथिलांचल के सम्मान और संस्कृति को बचाना है। साथ ही मिथिला का सर्वागीन विकास करना है। मिथिला लोक, एक सामाजिक संस्था है, जो क्षेत्र के सामाजिक, आर्थिक एवं सांस्कृतिक रक्षा तथा विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
कार्यक्रम के दौरान नरेंद्र झा ने पाग पहनकर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "मैं इस पाग की रक्षा करूंगा। साथ ही अपने आने वाली फिल्मों में कहीं न कहीं इसे जरूर पेश करूंगा।"

झा की फिल्म 'घायल-वन्स अगेन' हाल ही में रिलीज हुई है, जिसमें वह सन्नी देओल के साथ विलेन की भूमिका में हैं। नरेंद्र झा फिल्मी दुनिया के नामचीन हस्ती हैं। 'हैदर' जैसी कई फिल्मों में उन्होंने अहम भूमिका निभाई है। साथ ही कई टीवी धारावाहिकों में भी मुख्य भूमिका निभाई है।' पाग बचाउ' अभियान के अगुआ डॉ. बीरबल झा ने कहा कि नरेंद्र झा जैसी हस्ती का साथ मिलने से इस अभियान को और बल मिलेगा।
उन्होंने कहा कि मिथिलांचल से युवाओं का बढ़ता पलायन चिंता की बात है। इस अभियान के माध्यम से इसे रोकना है और युवाओं को उनके घर में ही स्वरोजगार मुहैया कराना संस्था का उद्देश्य है। कार्यक्रम में डॉ. झा द्वारा लिखित गीत 'आउ हम सभ मिलि क' मिथिलाक पाग बचाबी' को विकास झा ने अपना मधुर स्वर देकर लोगों को रोमांचित कर दिया। नरेंद्र झा के साथ अभिनेता राजन कपूर भी मौजूद थे। डॉ. झा ने सभी मिथिला वासियों से पाग बचाउ अभियान से जुड़ने का आग्रह किया।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top