Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अभ्यास मैच : नहीं निकल सका नतीजा

  |  2015-10-31 11:51:00.0

cricketमुम्बई, 31 अक्टूबर| बोर्ड अध्यक्ष एकादश और दक्षिण अफ्रीका के बीच ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला गया दो दिवसीय अभ्यास मैच शनिवार को हार-जीत के फैसले के बगैर समाप्त हो गया. इस मैच में भारत की ओर से लोकेश राहुल और शार्दुर ठाकुर ने सराहनीय प्रदर्शन किया. द. अफ्रीका की ओर से अब्राहम डिविलियर्स ने शानदार सैकड़ा जड़ा. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बोर्ड एकादश ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवो 92 रन बनाए. पहली पारी में 72 रनों की उम्दा पारी खेलने वाले राहुल दूसरी पारी में 43 और मोहाली में द. अफ्रीका के साथ पांच नवम्बर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने 49 रनों की नाबाद पारी खेली.


बोर्ड एकादश ने टॉस जीतकर अपनी पहली पारी में 296 रन बनाए थे. जबाव में मेहमान टीम ने अपन पहली पारी में 302 रन जुटाए. डिविलियर्स ने 112 रनों की पारी के साथ अपनी टीम को बढ़त दिलाने में अहम भूमिका अदा की. डिविलियर्स ने 131 गेंदों की पारी में 18 चौके लगाए. बोर्ड एकादश की ओर से शार्दुल ठाकुर ने चार विकेट लिए जबकि जयंत यादव ने दो विकेट हासिल किए. इसके अलावा पहली पारी में नमन ओझा ने 52 रनों की पारी के साथ अपनी उपयोगिता साबित की थी. इश्के अलाावा हार्दिक पंड्या ने भी 47 रन बनाए थे.


इस मैच की समाप्ति के साथ ही द. अफ्रीका टीम और भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ी मोहाली का रुख करेंगे. दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. द. अफ्रीका ने इससे पहले खेली गई पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज 3-2 से और तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी. आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top