Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अमर ने कहा- मैं तो मुलायम के दिल मे रहता हूं, दल को आजम की जरूरत

  |  2016-02-01 07:07:56.0

pics-of-lokayukta-oath-ceremony-56ae1f1cc9734_exlst

तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 1 फरवरी. समाजवादी पार्टी में वापसी की अटकलों के बीच पूर्व सांसद अमर सिंह ने अभी तक अपने पत्ते तो नहीं खोले हैं लेकिन उन्होंने कहना है कि वह सपा प्रमुख मुलायम सिंह के दिल में रहते हैं और दिल दल से बड़ा होता है। अमर सिंह ने कहा मुलायम सिंह मेरे बड़े भाई थे, हैं और रहेंगे और मनुष्य का भाग्य कब किस करवट बैठे, कुछ नहीं कहा जा सकता।

बता दें कि अमर सिंह ने ये बातें रविवार को राजभवन में नए लोकायुक्त के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कही। सपा में वापसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि दिल में हूं, दल में रहूं या न रहूं, क्या फर्क पड़ता है। दिल तो बेदाग होता है। दल में जरूरत व स्वार्थ होता है। दिल, तो बेदाग होता है। दिल दल से बड़ा होता है।


pics-of-lokayukta-oath-ceremony-56ae1ec17dc02_exlst

सपा के वरिष्ठ नेता एवं अपने धुर विरोधी माने जाने वाले आजम खान पर चुटकी लेते हुए सिंह ने कहा कि चुनावी वर्ष में आजम सपा की ‘जरूरत’ हैं और इसलिए वे उनके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहेंगे। अमर सिंह ने कहा कि आजम बड़े और कद्दावर नेता हैं और सपा के खम्भे हैं।

अमर सिंह ने कहा, ‘‘ अभी मैं लखनउ में हूं और नये लोकायुक्त संजय मिश्र के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने आया हूं जो मेरे गृह जनपद आजमगढ़ से जुड़े कन्हैया लाल मिश्र के परिवार से हैं। इससे पहले भी मैं गैर राजनीतिक कार्यक्रमों में मुलायम सिंह के साथ था, चाहे अस्पताल का उद्घाटन हो, उनका जन्मदिन हो या दिवंगत जनेश्वर मिश्र से जुड़ा कार्यक्रम हो। ’’

उन्होंने कहा कि भले ही मैं इस समय सपा में नहीं हूं लेकिन मुलायम से मेरा दिल का रिश्ता है। ‘मैं राजनीति में रहूं या न रहूं, वे मेरे बड़े भाई थे, हैं और रहेंगे। अखिलेश यादव मेरे भतीजे थे, हैं और रहेंगे, और इस रिश्ते के सामने विधायकी, सांसद पद बहुत छोटी चीज है। ’’

यह पूछे जाने पर कि क्या वे सपा में शामिल होंगे, सपा के पूर्व महासचिव ने कहा कि पुरूष का भाग्य कब किस करवट लें, कुछ नहीं कहा जा सकता।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top