Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अर्जेटीना को हराना भारतीय जूनियर हॉकी टीम का एकमात्र लक्ष्य

  |  2015-10-13 15:37:07.0

Hockey-India-ap463जोहोर बाहरू (मलेशिया), 13 अक्टूबर. मलेशिया के जोहोर बाहरू में चल रहे पांचवें सुल्तान अजलान शाह जूनियर हॉकी टूर्नामेंट में नजदीकी मुकाबले में इंग्लैंड से हारने के बाद भारतीय जूनियर हॉकी टीम अर्जेटीना के खिलाफ अगले मैच में जीत का एकमात्र लक्ष्य लेकर उतरेगी. मौजूदा चैम्पियन भारत ने पहले मुकाबले में शानदार शुरुआत करते हुए पाकिस्तान को 5-1 से हराया था.


इंगलैंड के खिलाफ भी भारत ने आक्रामक हॉकी का प्रदर्शन किया, लेकिन दूसरे हॉफ में भारत को अपनी कुछ गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा और ब्रिटेन आखिरी पलों में गोल कर 4-3 से यह मैच जीत गया. भारतीय टीम अपने बचे हुए मुकाबले जीतकर ज्यादा से ज्यादा अंक अर्जित करना चाहेगी जिससे की सेमीफाइनल में अपनी जगह जल्द से जल्द पक्की कर सके.


इससे पहले भारत और अर्जेटीना के बीच अजलान शाह कप (2013) में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारतीय जूनियर टीम ने 3-2 से जीत दर्ज की थी. भारत ने हीरो हॉकी विश्व कप में भी अर्जेटीना को 4-2 से हराया था. भारत ने 2011 में ऑस्ट्रेलिया में हुए एकमात्र एफआइएच जूनियर विश्व कप में भी अर्जेटीना को 6-1 से मात दी थी. इस तरह आंकड़ों के लिहाज से भारत का पलड़ा भारी नजर आता है.


टूर्नामेंट में अब तक तीन गोल कर चुके सुमित कुमार सहित अरमान कुरैशी, अजय यादव और परविंदर सिंह शानदार फॉर्म में हैं और अर्जेटीना के खिलाफ भी आक्रमण का दारोमदार इन्हीं पर होगा. वहीं अर्जेटीना ने भी शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया. वो भारत के खिलाफ भी अपना तेवर बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. भारतीय जूनियर हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिह ने कहा, "टीम अगले मैच के लिए पुरी तरह तैयार है और बुधवार को एक नजदीकी मुकाबला देखने को मिल सकता है. हम इससे पहले कई बार अर्जेटीना को हरा चुके हैं. बुधवार को भी आपको अच्छी खबर ही मिलेगी."


वहीं जूनियर हॉकी टीम के कप्तान ने कहा, "हमें अर्जेटीना के खिलाफ खेले काफी समय हो चुका है, लेकिन हम उनके खेलने की शैली से अच्छी तरह वाकिफ हैं. अर्जेटीना के पास भी अच्छे खिलाड़ी हैं." आइएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top