Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अर्द्धसैनिक बलों ने अज़ादारी रोड से देर रात में हटाये काले झंडे

  |  2015-10-18 20:02:44.0

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

imambadaलखनऊ, 19 अक्टूबर. कर्बला के शहीदों की याद में पूरी दुनिया गमगीन है. जगह-जगह मजलिस और मातम का सिलसिला तेज होता जा रहा है. लेकिन अज़ादारी का मरकज़ कहा जाने वाला शहर-ए-लखनऊ में प्रशासन और इमाम हुसैन के चाहने वाले काले झंडे को लेकर आमने-सामने है. मामला यह है कि छोटे इमामबाड़े से बड़े इमामबाड़े वाली सड़क जो अज़ादारी रोड के नाम से जानी जाती है और घंटाघर के सामने वाली रेलिंग पर इस बार प्रशासन ने काले झंडे और बैनर पर पाबंदी लगा दी है हालांकि यह प्रापर्टी नवाबों ने अज़ादारी के लिए ही छोड़ी थी कि जिससे लखनऊ में अज़ादारी शान से हो सके और यह काफी समय से होती आ रही है.


लेकिन इस साल मोहर्रम का चाँद दिखने के बाद से ही घंटाघर के सामने वाई रेलिंग पर काले झंडे को लेकर लगातार विरोध जारी है और मजलिस के बाद मौलाना कल्बे जवाद और इमाम हुसैन अ.अ. के चाहने वाले प्रदर्शन करके विरोध कर रहे है आज दिन में एक बार फिर नौजवानों ने काले झंडे लगाये थे और शाम में झंडे और बैनर को हटाने के लिए पुलिस प्रशासन को इमाम हुसैन अ.स. के चाहने वालों द्वारा विरोध किये जाने के बाद उस वक्त तो काले झंडे और बैनर को नहीं हटाया गया था लेकिन देर रात भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स, पीएसी और अर्द्धसैनिक बल के जवानों ने वहां जाकर काले झंडे को उतार दिया और घंटाघर के सामने वाली रोड पर चौकसी जारी कर दी जिससे कि दुबारा काले झंडे न लगाये जा सके.


मौलाना कल्बे जवाद इमामबाड़ा गुफरानमाब में मजलिस को सम्बोधित करने के बाद विक्टोरिया स्ट्रीट पर विरोध प्रदर्शन के दौरान जनसैलाब को सम्बोधित करके कई बार कह चुके है कि छोटे इमामबाड़े से बड़े इमामबाड़े तक की प्रोपर्टी हुसैनाबाद ट्रस्ट की है और हुसैनाबदा ट्रस्ट को नवाबों ने इसीलिए बनाया था कि लखनऊ में अज़ादारी पूरी शान और शौकत से हो पुलिस प्रशासन काले झंडे हटाता रहे और आप काले झंडे लगाते रहे इस बात पर दिन में एक बार फिर अमल किया जायेगा और काले झंडे लगाये जायेगे. जैसे-जैसे 10 मोहर्रम करीब आ रहा वैसे-वैसे इमाम हुसैन अ.स. के चाहने वालों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है इस मुद्दे का जल्द से जल्द हल निकाल लिया जाना ही बेहतर है.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top