Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अश्विन ने की भारतीय गेंदबाजों की तारीफ

 Sabahat Vijeta |  2016-02-29 16:25:59.0

ashvinमीरपुर, 29 फरवरी| भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ने भारतीय गेंदबाजी खासकर आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह के मैच की शुरुआत और अंत में शानदार प्रदर्शन की तारीफ की है।


नेहरा और बुमराह शुरू में अपनी स्विंग और अंतिम ओवरों में अपनी यॉर्कर गेंदों से बल्लेबाजों को काफी पेरशान कर रहे हैं। आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ लगातार दो टी-20 श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय टीम ने एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन किया है। उसने अपने पहले मैच में मेजबान बांग्लादेश को और दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को मात दी है। भारत को अपना अगला मैच मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है।


पहली बार एशिया कप का आयोजन टी-20 फारमेट में किया जा रहा है। श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में अश्विन ने कहा, "अंतिम ओवरों में हमारी गेंदबाजी पहले से ज्यादा मजबूत हुई है। इससे हमें काफी फायदा हुआ है। अब हम बीच के ओवरों में आक्रामक खेल कर विकेट लेने की कोशिश कर सकते हैं। यह हमारे लिए अच्छी बात है लेकिन हर खिलाड़ी को व्यक्तिगत रूप से अच्छा प्रदर्शन करना होता है।"


उन्होंने कहा, "अगर हम एक टीम की तरह खेलते हैं तो यह अच्छी बात है। आशीष खासकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम सब जानते हैं कि उनके पास काफी अनुभव है। वह गेंद को स्विंग करा सकते हैं और अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं।"


अश्विन ने बुमराह की तारीफ भी की और कहा, "बुमराह के पास अजीब तरह का एक्शन है। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (ईपीएल) ने अच्छा प्रदर्शन किया था। हम जिस यॉर्कर को भूल गए थे वह उसे दोबारा लेकर आए हैं।" भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने एशिया कप में बांग्लादेश की पिचों की आलोचना की थी लेकिन अश्विन की राय कप्तान से भिन्न है।


अश्विन ने कहा, "हम यहां यह सोच कर आए थे कि पिचें धीमी होंगी लेकिन ऐसा नहीं है। एक टीम को मौजूदा हालात से सामंजस्य बैठाना पड़ता है।" उन्होंने कहा, "यह जरूरी है कि आपको पता हो कि यहां गेंद ज्यादा स्पिन नहीं होने वाली। इसलिए यह जरूरी हो जाता है कि आप अच्छी लंबाई से गेंदबाजी करें न कि विकेट के लिए जाएं।"


उन्होंने कहा, "टी-20 में दबाव ज्यादा रहता है जिससे विकेट मिलते हैं। मैं यही करने की कोशिश करता हूं। अगर मुझे आक्रमण करने का मौका मिलता है तो करता हूं। यह टी-20 है हमें कहीं धीमें विकेट मिलते हैं तो कहीं सपाट। हमें शिकायत करने की वजह हालात के हिसाब से अपने आप को ढालना चाहिए।"


पाकिस्तान के खिलाफ हुए पिछले मैच में भारतीय बल्लेबाजी ज्यादा अच्छी नहीं रही थी। विराट कोहली ने संघर्ष करते हुए 49 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। अश्विन ने कोहली की तारीफ की है। उन्होंने कहा, "आमिर जब अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे तब हमें एक बल्लेबाज चाहिए था जो उनका सामना अच्छे से कर सके। विराट ने यही किया। उन्होंने आमिर को सावधानी से खेलते हुए उन पर प्रहार किए। हम जानते थे कि एक 20-30 रनों की साझेदारी से हम मैच में वापसी कर लेंगे क्योंकि स्कोर ज्यादा नहीं था। विराट ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top