Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आइपीएस अफसरों के फिर होंगे प्रमोशन, एसपी से लेकर एडीजी तक होंगे लाभावान्ति

  |  2015-11-06 06:26:57.0

upp logoतहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ,6 नवम्बर. आगामी नये साल में आइपीएस अधिकारीयों की प्रोन्नति की तैयारी शुरू हो गई है. अधिकारियों की वार्षिक गोपनीय प्रविष्टि (एसीआर) पूरा करने के लिए 20 नवंबर तक का समय दिया गया है. इसके साथ ही एसपी से लेकर एडीजी स्तर के अधिकारी अपनी प्रोन्नति को लेकर सक्रिय हो गए हैं. सब कुछ ठीक रहा तो जनवरी में आइपीएस अधिकारियों की प्रोन्नति के लिये डीपीसी की बैठक हो सकती है. इसमें करीब 12 एसपी को डीआइजी, आठ डीआइजी को आइजी, आठ आइजी को एडीजी और सात एडीजी को डीजी पद पर प्रोन्नति के लिए विचार होगा. इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. डीजी पद पर 1985 बैच के आइपीएस अधिकारियों की प्रोन्नति की जानी है. इनमें एडीजी सतर्कता भानु प्रताप सिंह, एडीजी क्राइम हितेष चंद्र अवस्थी, एडीजी एकेधर द्विवेदी, एडीजी अग्निशमन जीपी शर्मा का नाम प्रमुख है. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात इसी बैच के अरुण कुमार, राजेश प्रताप सिंह और एसएस सिद्धू का प्रोफार्मा केंद्र भेजा जाएगा.


31 दिसंबर को डीजीपी जगमोहन यादव व डीजी सिविल डिफेंस कमलेन्द्र प्रसाद सेवानिवृत्त होंगे. दो अधिकारियों को तो डीजी पद पर जनवरी में तैनाती भी मिल सकती है. आइजी से एडीजी पद पर 1991 बैच के अफसरों को प्रोन्नति मिलनी है. इनमें आइजी जोन गोरखपुर पीसी मीणा, आइजी जोन इलाहाबाद ब्रजभूषण शर्मा और आइजी जोन मेरठ आलोक शर्मा के अलावा डीजी मुख्यालय में तैनात आइजी बीपी जोगदंड, आइजी दावा शेरपा और आइजी फायर अभय कुमार प्रसाद के नाम पर विचार होना है.


केंद्र में तैनात आइजी पीयूष आनंद और राजीव कृष्ण का प्रोफार्मा भेजा जा सकता है. डीआइजी से आइजी पद के लिए 1998 बैच को मौका मिलेगा. इनमें इलाहाबाद के डीआइजी रेंज भगवान स्वरूप, गोरखपुर के डीआइजी रेंज रामकृष्ण चतुर्वेदी और वाराणसी के डीआइजी रेंज एसके भगत के अलावा डीआइजी प्रशिक्षण अमित चंद्रा और डीआइजी एसीओ पद्मजा चौहान के नाम पर विचार हो सकता है. इस बैच के डीआइजी बीडी पालसन और पीयूष मोर्डिया केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं जबकि के. सत्यनारायण अन्तर्राज्यीय नियुक्ति पर गए हैं. एसपी से डीआइजी पद पर प्रोन्नति के लिए 2002 बैच के अधिकारियों को मौका मिलेगा. इनमें शची घिल्डियाल, अपर्णा कुमार, धर्मवीर, प्रदीप कुमार यादव, वजीह अहमद, उदय शंकर जायसवाल, शरद सचान, राकेश चंद्र साहू, जितेन्द्र कुमार शाही, जवाहर, डॉ. उमेश चंद्र श्रीवास्तव और दिनेश चंद्र का नाम शामिल है.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top