Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आईएसएल : चेन्नई को हरा गोवा शीर्ष पर पहुंचा

  |  2015-11-05 17:50:43.0

isl indiaचेन्नई, 5 नवंबर| लीयो मौरा और जोनाथन लुका के गोलों की बदौलत एफसी गोवा ने गुरुवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे संस्करण के 30वें मैच में चेन्नइयन एफसी को उन्हीं के घर में 2-0 से हरा दिया. अपने आठवें मैच में चौथी जीत हासिल कर गोवा 14 अंकों के साथ आईएसएल-2 की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया. गोवा के लिए मौरा ने मैच के 64वें मिनट पर पेनाल्टी के जरिए और लुका ने 10 मिनट बाद ही 74वें मिनट में दूसरा गोल कर दिया. गोवा दूसरे स्थान पर मौजूद एफसी पुणे सिटी से एक अंक आगे है.


चेन्नईन एफसी को आईएसएल-2 के अपने आठवें मुकाबले में चौथी हार झेलनी पड़ी और 10 अंकों के साथ वह पांचवें पायदान पर है. चेन्नइयन के लिए सबसे खराब बात रही मिडफील्डर हरमनज्योत सिंह खाबरा को 89वें मिनट में रेड कार्ड दिखाकर बाहर भेजा जाना. हरमनज्योत को आईएसएल-2 में दूसरी बार रेड कार्ड दिखाया गया. चेन्नइयन ने पहले चरण के मुकाबले में गोवा को 4-0 से हराया था और इसी वजह से गोवा एक अतिरिक्त डिफेंडर के साथ मैदान पर उतरी थी. पांच डिफेंडरों की रक्षापंक्ति को तोड़ना वास्तव में चेन्नइयन के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहा और स्टीवन मेंडोजा ही कुछ अच्छे आक्रमण करने में सफल रहे.


मेंडोजा के पास 35वें मिनट में बढ़त लेने का सुनहरा मौका था. इलानो ब्लूमर की फ्री किक गोवा के सभी डिफेंडरों से आगे निकलते हुए मेंडोजा के पास बिल्कुल सटीक जगह पहुंची, लेकिन मेंडोजा का गोलपोस्ट के बेहद करीब से लगाया शॉट गोलपोस्ट से बाहर ही रहा. गोवा इस बीच बहुत अच्छे आक्रमण तो नहीं कर सका, लेकिन टीम के लिए पहली बार मैदान पर उतरे ब्राजील के राफेल कोएल्हो ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. मध्यांतर तक मैच के गोलरहित रहने के बाद गोवा ने जैसे यू टर्न लिया और उसके दोनों स्पॉट किक गोल में तब्दील हुए. आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top