Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आईएसएल : ब्लास्टर्स को 2-1 से हरा शीर्ष पर पहुंचा एटलेटिको

  |  2015-10-13 18:27:39.0

isl ekकोलकाता, 13 अक्टूबर | देश के कुछ सबसे ऊर्जावान घरेलू दर्शकों के सामने गत चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता ने मंगलवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे संस्करण के 10वें मैच में केरला ब्लास्टर्स को 2-1 से मात दे दी। आईएसएल-2 में अब तक खेले तीन मैचों में अविजित एटलेटिको ने दूसरी जीत हासिल करते हुए सात अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।


ब्लास्टर्स तीन मैचों से चार अंक ही हासिल कर सका है और तीसरे स्थान पर है। साल्ट लेक स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में एटलेटिको के लिए अराता इजुमी ने पहले हाफ में जबकि स्पेन के जावी लारा ने मध्यांतर के बाद दूसरा गोल किया। ब्लास्टर्स के लिए मैच समाप्त होने से 10 मिनट पहले इंग्लैंड के क्रिस डैग्नाल ने एकमात्र गोल किया। एटलेटिको ने घरेलू माहौल में शानदार शुरुआत की और पांचवें मिनट में ही बोर्जा फर्नाडीज ने विपक्षी टीम की रक्षापंक्ति में घुसपैठ कर ली।


इसके एक मिनट बाद ही हुमे ने बाएं पैर से दमदार शॉट खेला, लेकिन ब्लास्टर्स के गोलकीपर स्टीफेन बेवाटर ने इसे रोक लिया। एटलेटिको के लिए अराता इजूमी ने जैसे ही गोलपोस्ट के बिल्कुल नजदीक से पहला गोल दागा, भारत दौरे पर आए और मैच देख रहे महानतम ब्राजीलियाई दिग्गज पेले के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई। पेले ने पहले ही एटलेटिको को ब्लास्टर्स के खिलाफ विजेता घोषित कर दिया था।


इस बीच ब्लास्टर्स के गुरविंदर सिंह चोटिल हो गए और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। मध्यांतर से पहले ब्लास्टर्स को एक अच्छा मौका मिला था। एटलेटिको के डिफेंडर मोहनराज बचाव करने में असफल रहे और राहुल भेके ने तुरंत गेंद पर कब्जा जमाते हुए शानदार क्रॉस दिया, लेकिन डैग्नाल इसे कलेक्ट नहीं कर सके। मध्यांतर के बाद लारा ने जैसे ही एटलेटिको के लिए दूसरा गोल दागा स्टेडियम में मौजूद 62,000 प्रशंसकों ने स्टेडियम को गुंजा दिया। ब्लार्ट्स के लिए मैच के 80वें मिनट में डैग्नाल ने पीटर रामाज से मिले क्रास पर गोल कर दिया, हालांकि उनका यह गोल सिर्फ हार के अंतर को कम करने वाली साबित हुई। आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top