Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आईसीसी रैंकिंग में रोहित पांचवें स्थान पर पहुंचे, धौनी को नुकसान

  |  2016-01-24 12:58:49.0

rohit-sharmaदुबई, 24 जनवरी| भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी के एकदिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में आठ स्थान के फायदे के साथ करियर बेस्ट पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित ने आस्ट्रेलिया के साथ समाप्त पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में कुल 441 रन बनाए। भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को हालांकि सात स्थान का नुकसान हुआ है और वह 13वें स्थान पर खिसक गए हैं।


मैन ऑफ द सीरीज चुने गए रोहित ने इस सीरीज के माध्यम से कुल 59 रैंकिंग अंक बटोरे। वह रैंकिंग में हालांकि विराट कोहली से 64 और नम्बर-1 बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स से 75 अंक पीछे हैं।


रोहित के साथी बल्लेबाज शिखर धवन इस सीरीज में 287 रन बटोरने के साथ अपना सातवां क्रम बचाने में सफल रहे हैं। गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वह 11वें स्थान पर खिसक गए हैं। इसी तरह भुवनेश्वर कुमार को सात स्थान का नुकसान हुआ है और वह 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं।


इस बीच, भारत ने पांच मैचों की सीरीज का पांचवां मैच जीतने के साथ आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है। उसके आस्ट्रेलिया से 15 अंक कम हैं। दक्षिण अफ्रीका से हालांकि उसके एक अंक ही अधिक हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top