Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आजम की स्‍मृति पर टिप्‍पणी, कहा- ‘सुंदर महिला’ को नहीं देंगे एएमयू, जामिया यूनिवर्सिटी

  |  2016-01-19 07:49:30.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
बुलंदशहर, 19 जनवरी. सुप्रीम कोर्ट में अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी को अल्पसंख्यक संस्थान मानने से केन्द्र के इंकार पर अखिलेश सरकार में नगर विकास मंत्री आजम खान ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को व्यंगात्मक लहजे में 'सुंदर महिला' कहकर संबोधित करते हुए कहा कि एएमयू, जामिया और जौहर यूनीवर्सिटी उन्हें नहीं देंगे।


आजम ने कहा कि 'हैं 10वीं पास, लेकिन 12वीं फेल ये मंत्री साहिबा मुसलमानों से उनके विश्वविद्यालय छीनने की साजिश रच रही हैं। उन्हें एएमयू के बारे में ऐसी राय रखने और उसमें दखल देने से पहले सोचना चाहिए। इस मामले में जरूरी है कि प्रधानमंत्री हस्तक्षेप करें।' आजम खान ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी किसी की खैरात नहीं है। ये लाखों-करोड़ों मुसलमानों के जज्बातों की कब्रों पर तामीर है। इसे बर्बाद नहीं होने देंगे। ये चुनौती नही है, लेकिन चुनौती जैसा जरूर है।


आजम ने कहा, 'हम एएमयू नहीं देंगे, हम जामिया नहीं देंगे। बीजेपी और आरएसएस अच्छी तरह से समझ ले कि हम जौहर यूनीवर्सिटी भी नहीं देंगे। हिन्दुस्तान आरएसएस के कानून से नहीं, संविधान से चलेगा। अपने अक्लियतों पर कायम रहने का हक संविधान से सबको हासिल है। तालीमी इदारे कायम करने का हक भी संविधान हमें देता है।'

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top