Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आस्ट्रेलियन ओपन : पेस मिश्रित युगल के अगले दौर में, सानिया की दोहरी जीत

  |  2016-01-26 12:38:36.0

saniaaमेलबर्न, 26 जनवरी| शीर्ष भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और लिएंडर पेस ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल वर्ग में मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। सानिया ने भारत के 67वें गणतंत्रता दिवस पर देशवासियों को दोहरी खुशी को मौका दिया। उन्होंने मिश्रित युगल वर्ग और महिला युगल वर्ग दोनों वर्गो में जीत हासिल की।


सानिया ने स्विट्जरलैंड की अपनी बेहद सफल जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ मार्गरेट कोर्ट अरेना में हुए महिला युगल के क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की एना लीना ग्रोएनफील्ड और अमेरिका की कोको वांडेवेघे की जोड़ी को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।


सर्वोच्च विश्व वरीय सानिया-मार्टिना की जोड़ी की यह लगातार 34वीं जीत है। प्रशंसकों के बीच सानटिना नाम से मशहूर सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने आठ में से पांच ब्रेक पॉइंट जीते। सेमीफाइनल में इस जोड़ी का मुकाबला 13वीं वरीय जुलिया जॉर्ज्स और कैरोलीना प्लिसकोवा से होगा।


मंगलवार को ही शो कोर्ट-3 पर दोबारा कोर्ट पर उतरीं सानिया ने मिश्रित युगल वर्ग में अपने क्रोएशियाई जोड़ीदार इवान डोडिग के साथ पाकिस्तान के एसाम-उल-हक कुरैशी और यारोस्लाव श्वेदोवा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-5, 6-2 से हराकर दिन की दूसरी सफलता हासिल की। पहले सेट में कड़ी चुनौती मिलने के बावजूद सानिया-डोडिग की जोड़ी ने सेट 38 मिनट में अपने नाम किया।


दूसरे सेट में सानिया-डोडिग की जोड़ी को कोई दिक्कत नहीं हुई और 30 मिनट में उन्होंने यह सेट अपने नाम कर मैच भी जीत लिया। सानिया की जोड़ीदार हिंगिस ने भी दोहरी सफलता हासिल करते हुए अपने भारतीय जोड़ीदार लिएंडर पेस के साथ जीत हासिल की।


पेस-हिंगिस की जोड़ी ने अपने अनुभव का भरपूर इस्तेमाल करते हुए जेन जुलियन रोजर और स्लोआने स्टीफेंस की जोड़ी को आसान मैच में 6-1, 6-2 से शिकस्त दे दी। पेस-हिंगिस ने महज 50 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। इस जोड़ी ने पहला सेट 21 मिनट में जीत लिया। दूसरा सेट जीतने में भी इस जोड़ी को कोई दिक्कत नहीं हुई और 29 मिनट में जीत तीसरे दौर में प्रवेश किया।


सानिया-डोडिग और पेस-हिंगिस की जोड़ी अब क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होगी। जूनियर बालिका युगल वर्ग में कारमन कौर थांडी और प्रांजला यादलापल्ली की पांचवीं वरीय भारतीय जोड़ी ने चीन की सिकि काओ और जिआ रेन की चीनी जोड़ी को 6-4, 4-6, 10-2 से हराया।


भारतीय जोड़ी अब क्वार्टर फाइनल में जेमी फोर्लिस और मैडिसन इंग्लिस की आस्ट्रेलियाई जोड़ी से भिड़ेगी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top