Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आ गया 251 रुपये में नया स्मार्ट फोन

 Tahlka News |  2016-02-17 07:22:03.0

freedom

भारतीय कंपनी रिंगंग बेल्स ने बुधवार को सबसे सस्ता स्मार्टफोन फ्रीडम 251 से पर्दा उठा लिया। कंपनी ने इसे भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया है। माना जा रहा है कि मात्र 251 रुपये की कीमत वाला यह स्मार्टफोन दुनिया का भी सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। फ्रीडम 251 एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप से लैस है। इस फोन की बुकिंग गुरुवार को सुबह 6 बजे से शुरू होगी।

कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही 3000 रुपये में 4जी एलटीई स्मार्टफोन पेश कर सबको चौंका दिया था। कंपनी का फ्रीडम 251, भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे 'मेक इन इंडिया' अभियान का ही एक परिणाम है।


फोन में पहले से वुमन सेफ्टी, स्वच्छ भारत, फिशरमैन, फार्मर, मेडिकल, गूगल प्ले, व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई एप्लिकेशन पहले से इंस्टॉल होंगे। रिंगिंग बेल्स के मुताबिक, फ्रीडम 251 के साथ एक साल की वारंटी भी मिलेगी। ग्राहकों की मदद के लिए देशभर में कंपनी के 650 से ज्यादा सर्विस सेंटर मौजूद हैं।

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा है, ''हमारा लक्ष्य भारत के दूर-दराज के गांव से लेकर हर कस्बे में लोगों तक कम से कम दाम में लेटेस्ट डिजिटल टेक्नोलोजी वाला स्मार्टफोन पहुंचाने का है, ताकि उन लोगों को भी दूसरे लोगों की तरह ही समान विकास और अवसर मिल सके। आसान शब्दों में कहें तो हमें आने वाले अच्छे भविष्य के लिए कुछ इनोवेटिव बनाना है।''

फ्रीडम 251 में 4 इंच का डब्लूवीजीए स्क्रीन और 3 मेगापिक्सेल कैमरा लगा है। 1.3 गीगाहर्ट् क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। स्पीड के लिए कंपनी ने इसमें 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी का इंटरनल मेमोरी दी है। एंड्राइड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम है।

स्मार्टफोन में 3 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा, 0.3 मेगापिक्सेल का सेकंडरी कैमरा है। 1450 एमएएच का बैटरी है। दो जीएसएम सिम कार्ड स्लॉट है जिसमे 3जी सेवा का लाभ भी उठाया जा सकेगा। इस फोन में आपको एक साल की वारंटी भी मिल रही है।

इस स्मार्टफोन की बिक्री ऑनलाइन की जाएगी। इसके लिए आपको 18 फरवरी 2016 को सुबह 6 बजे से रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। आप www.freedom251.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसकी बुकिंग शुरुआती 4 दिन के लिए रखी गई है। 21 फरवरी 2016 को रात 8 बजे इसकी बुकिंग समाप्त कर दी जाएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top