Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इंडिया ओपन गोल्फ : एमिली ने जीता खिताब, अदिती सर्वश्रेष्ठ भारतीय

  |  2015-10-25 19:19:03.0

golf 2



गुड़गांव, 26 अक्टूबर.  भारत में होने वाले एकमात्र यूरोपीयन टूर द्वारा मान्यता प्राप्त महिला गोल्फ टूर्नामेंट 'हीरो महिला इंडिया ओपन' के तीसरे और आखिरी दौर में रविवार को डेनमार्क की गैर पेशेवर खिलाड़ी एमिली क्रिस्टाइन पेडरसन ने खिताब पर कब्जा जमाया, जबकि तीसरे दौर में पांच ओवर 77 का स्कोर करते हुए संयुक्त रूप से 13वें स्थान पर रहीं अदिती अशोक भारत की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहीं। दूसरे दौर तक शीर्ष पर रहीं एमिली को तीसरे निर्णायक दौर में दिग्गज अमेरिकी खिलाड़ी टाइगर वुड्स की भतीजी शायने वुड्स, बेकी मोर्गन और मालेने जोर्गेनेसेन से कड़ी चुनौती मिली।

एमिली ने हालांकि धैर्यपूर्वक खेलते हुए एक शॉट के अंतर से करियर का पहला पेशेवर खिताब अपने नाम कर लिया। एमिली ने तीसरे दौर में एक ओवर 73 का स्कोर किया और खिताब के साथ 60,000 डॉलर की इनामी राशि भी जीत ली।


अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस वर्ष कई गैर पेशेवर टूर्नामेंट जीत चुकीं अदिती ने इंडिया ओपन के तीसरे दौर में तीन बर्डी, चार बोगी और दो डबल बोगी लगाए तथा नौ ओवर 225 के ओवरऑल स्कोर के साथ वह टूर्नामेंट में भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी रहीं। शायने वुड्स ने तीसरे दौर में एक ओवर 71, बेकी मोर्गन ने दो ओवर 73 का और मालेने जोर्गेनेसेन ने पार-72 का स्कोर हासिल किया।

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में वाणी कपूर ने तीसरे दौर में 75 का स्कोर किया और ओवरऑल 11 ओवर 227 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 20वें स्थान पर रहीं। सानिया शर्मा और स्मृति मेहरा संयुक्त रूप से क्रमश: 60वें और 62वें पायदान पर रहीं।

मैच के बाद विजेता एमिली ने कहा, "भारत में खिताब जीतकर बेहद रोमांचित महसूस कर रही हूं। मुझे खुद पर गर्व है। फ्रांस में मिली हार की यादें ताजा हो आईं, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने अपना धैर्य नहीं खोया और अपने करियर का पहला खिताब जीत लिया।"(आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top