Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उत्तराखण्ड महोत्सव की तर्ज़ पर दीवाली मेला 1 नवम्बर से

  |  2015-10-25 15:25:48.0

uttrakhandतहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ, 25 अक्टूबर. उत्तराखण्ड महापरिषद आगामी पहली नवम्बर से 7 नवम्बर तक लखनऊ में उत्तराखण्ड महोत्सव की तर्ज पर भव्य दशहरा दीपावली मेला का आयोजन करेगी. सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक राजकीय इण्टर कालेज मैदान, निशातगंज, लखनऊ में आयोजित होने वाले इस मेले में देश के विभिन्न क्षेत्रों खासकर उत्तराखंड की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी.

इस संबंध में उत्तराखण्ड महापरिषद के अध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में महापरिषद भवन कुर्मांचल नगर में बैठक हुई. बैठक में मेले के सफल आयोजन के लिए सदस्यों के बीच मेले की तैयारी की समीक्षा की गई.

अध्यक्ष ने अवगत कराया कि इस मेले में उत्तराखण्ड के खाद्य पदार्थ, हरबल जड़ी-बूटी के अतिरिक्त उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश एवं अन्य प्रदेशों के सांस्कृतिक दल मुख्य आकर्षण होगें. जिसमें गुजरात का डांडिया, असम का बीहू, पंजाब का भांगड़ा एवं उत्तराखण्ड के पारम्परिक गीत - संगीत के प्रदर्शन के साथ-साथ सरोज खान डांस अकादमी, मुम्बई के कलाकारों द्वारा आकर्षक प्रस्तुतियां भी मंच पर जीवंत होंगी. इसके अलावा रामलीला के रोचक प्रसंगों का पर्वतीय शैली में मंचन किया जायेगा. मेले में विभिन्न स्कूल एवं कालेजों के छात्र-छात्राओं के मध्य विभिन्न प्रतियोगितायें एवं विकलांग बच्चों के लिए कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

बैठक में अध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट, महासचिव हरीश चंद्र पंत, सचिव भरत सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीवान सिंह अधिकारी, उपाध्यक्ष मंगल सिंह रावत, सांस्कृतिक संयोजक हेम सिंह सहित कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top