Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

 उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा संघ ने की 2006 बैच के जूनियर डिवीजन अधिकारियों की पदोन्नति की मांग

  |  2015-10-31 13:11:32.0

unnav 31

लखनऊ। उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा संघ ने प्रस्तावित एफ.टी.सी. न्यायालयों को गठित करने के बाद अविलम्ब बचे हुए 2006 बैच के जूनियर डिवीजन अधिकारियों का सीनियर डिवीजन के पद पर पदोन्नति किये जाने की मांग की है। इस सम्बन्ध में शनिवार को लखनऊ जजशिप के मीटिंग हाल में आयोजित बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया इसके साथ ही कई अन्य मुद्दों पर भी प्रस्ताव को पारित किया गया।

इनमें उत्तर प्रदेश के न्यायिक अधिकारियों को हरियाणा और दिल्ली राज्य में दी जाने वाली सुविधाओं के बराबर सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास करना, न्यायिक अधिकारियों के गु्रप इंश्योरेंस के नवीनीकरण कराये जाने के लिए प्रत्येक सदस्य द्वारा 100 रूपये जिले की लोकल यूनिट द्वारा एसोसिएशन के पास भेजना, ऑल इण्डिया जजेज एसोसिएशन की ओर से उच्चतम न्यायालय में न्यायिक अधिकारियों के अधिकारों हेतु की जाने वाली पैरवी के लिए बने लीटिगेशन फण्ड में अंशदान देने के लिए प्रदेश के प्रत्येक न्यायिक अधिकारी से 1000 रूपये सहयोग राशि संकलित करना प्रमुख रहीं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा संघ बेनीबुलेण्ट फण्ड को जनपद न्यायाधीश लखनऊ एवं अध्यक्ष उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा संघ द्वारा ऑपरेट किये जाने के लिए आवश्यक कार्यवाही किया जाने तथा उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा संघ के चुनाव-कांफ्रेंस कराये जाने के संबंध में प्रस्ताव पारित किया गया।


बैठक में इस बात का भी निर्णय लिया गया कि यूपी के सभी न्यायिक अधिकारियों को उनके वाहन में बेकेन लाईट की सुविधा दिये जाने के लिए आवश्यक पैरवी की जायगी, जिस तरह से मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शासनादेश न्यायिक अधिकारियों के लिए किया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश विधिक सेवा प्राधिकरण के अन्तर्गत विभिन्न जिलों में सदस्य सचिव की नियुक्ति किया जाने और वर्तमान संख्या 16 को बढ़ाकर 75 किया जाना प्रस्तावित सर्वसम्मत तरीके से पारित किया गया। बैठक की अध्यक्षता एस.एन. अग्निहोत्री, सदस्य सचिव उ.प्र. विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ ने की। जिसमें मुख्य रूप से पदाधिकारियों एवं सदस्यगण जय सिंह पुण्डिर ए.डी.जे. उन्नाव, बी.के. पाण्डेय, ए.डी.जे. लखनऊ, बालकृष्ण एन रंजन, ए.सी.जे.एम. लखनऊ, डॉ सुनील कुमार सिंह, सिविल जज उन्नाव, शैलेन्द्र यादव सिविल जज उन्नाव, दीपक यादव ए.सी.जे.एम. वाराणसी तथा सौरभ सक्सेना, सिविल जज उपस्थित रहे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top