Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उप्र में पंचायत चुनाव के मद्देनज़र स्ट्रांग रूम की कड़ी निगरानी का निर्देश

  |  2015-10-21 15:02:22.0

panchyat-electionलखनऊ , 21 अक्टूबर | उत्तर प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव के दौरान स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए भी राज्य निर्वाचन आयोग ने दिशा निर्देश जारी कर दिया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त सतीश कुमार अग्रवाल ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर स्ट्रांग रूम में रखी जाने वाली मतपटियों की 24 घंटे कड़ी निगरानी करने का आदेश दिया है।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को लिखे पत्र में कहा है कि सभी स्ट्रांग रूम की 24 घंटे वीडियोग्राफी कराई जाए और सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जाए। आयोग ने यह भी कहा है कि ऐसा कर स्ट्रांग रूम के आसपास होने वाली गतिविधियों पर नजर रखी जाए।

आयोग ने अपने पत्र में स्ट्रांग रूम परिसर में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति का भी निर्देश दिया है ताकि सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा सके। बिजली कटने की दशा में जनरेटर की व्यवस्था किये जाने का आदेश दिया है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने मंगलवार को ही निर्वाचन आयोग से स्ट्रांग रूम की कड़ी निगरानी किये जाने की मांग की थी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top