Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ऋचा सिंह और 2 पूर्व भाजपाईयों ने थामा सपा का झंडा, शिवपाल ने घोषित किया प्रत्याशी

 Tahlka News |  2016-04-16 10:35:26.0

तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रभारी शिवपाल सिंह यादव ने मिशन 2017 के लिए पार्टी के साथ नए लोगों को जोड़ने की कवायद शुरू कर दी है. सपा मुख्यालय में आज शिवपाल यादव ने इलाहाबाद युनिवेर्सिटी की जुझारू छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह समेत दो पूर्व भाजपा नेताओं को शामिल कराया. इस अवसर पर कबिनेट मंत्री अरविन्द सिंह गोप भीshivpal kundanika मौजूद रहे.

आजादी के बाद इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की पहली महिला छात्रसंघ अध्यक्ष बनी ऋचा सिंह ने छात्रसंघ का चुनाव निर्दलीय जीता था हालांकि उन्हें समाजवादी पार्टी का समर्थन मिला था. चुनाव जीतने के बाद से ही उनका झुकाव सपा के तरफ था. अभी पिछले महीने ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की 137 महिलाओं को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया था उसमे ऋचा सिंह का भी नाम शामिल था. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि ऋचा सिंह का समाजवादी पार्टी ज्वाइन करना तय है.


ऋचा सिंह पिछले दिनों इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति ए.के.हांगलू और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के खिलाफ मोर्चा खोलकर सुर्ख़ियों में आईं थी. ऋचा ने विश्वविद्यालय में हो रहे अनियमितताओं के खिलाफ आवाज बुलंद की थी.इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम का भी विरोध किया था.

इसके अलावा पूर्व मंत्री और भाजपा के नेता अमरजीत सिंह जनसेवक के साथ कवि गोपाल दास नीरज की बेटी कुन्दनका शर्मा के पार्टी में शामिल हुए.कुन्दंका  भी भाजपा छोड़ सपा में आई हैं.

पार्टी में शामिल होने के साथ ही शिवपाल यादव ने कुन्दनका शर्मा का आगरा उत्तर से और अमरजीत सिंह जनसेवक को विन्द्की फतेपुर से टिकट दिये जाने की घोषणा कर दी. शिवपाल सिंह ने विधानसभा चुनाव में सपा के 300 सिट आने का भी दावा किया. शिवपाल सिंह ने कहा की मायावती ने दलितों के लिए कुछ नही किया है केवल आपने लिए किया है. शिवपाल यादव ने कहा की इन लोगो के सपा में जुड़ने से पार्टी और मजबूत होगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top