Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एकदिवसीय टीम से मुझे हटाने का फैसला सही था : अश्विन

  |  2016-01-28 11:47:27.0

217180da1786ccb6376a805635acb35aमेलबर्न, 28 जनवरी.भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने गुरुवार को कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ बीती एकदिवसीय श्रृंखला के मैचों से हटाए जाने पर वह निराश तो थे, लेकिन वास्तव में यह एक सही फैसला था। अश्विन ने स्वीकार किया है कि उन्हें आखिरी के तीन मैचों में टीम से हटाने का फैसला सही था, क्योंकि शुरुआती दो एकदिवसीय मैचों में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

अश्विन ने यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मुझे टीम से हटाने का कारण यह था कि मैं भारत को जीत नहीं दिला सका था। अगर भारत शुरुआती मैचों में जीत हासिल कर लेती तो संभवत: मैं आगे के मैचों में खेल रहा होता। यह बहुत ही सामान्य सी बात है..। मैंने पहले मैच में 70 रन गंवाए, जबकि दूसरे मैच में 60 रन लुटाए। इसी वजह से मुझे टीम से बाहर होना पड़ा और मेरे खयाल से यह सही फैसला था।"


भारत तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में एडिलेड ओवल में हुआ पहला मैच जीतकर 1-0 से बढ़त ले चुका है।

अश्विन ने कहा, "जहां तक मेरा सवाल है, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करने की भरसक कोशिश कर सकता हूं और लगातार कठिन मेहनत कर सकता हूं।"

पिच के बारे में पूछे जाने पर अश्विन ने कहा, "मेरे खयाल से पूरा टूर्नामेंट अब तक बल्लेबाजों के अनुकूल रहा है, इसलिए गेंदबाजी करते हुए आपको मूलभूत बातों को ध्यान में रखना होगा और उम्मीद करनी होगी कि गेंद सही जगह फेंकी जाए।"

उन्होंने कहा, "टी-20 टीम में वापसी के बाद मैं आत्मविश्वास से भरा हुआ था और मेरे पास नई योजनाएं थीं।"

अश्विन सहित भारतीय गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी के बल पर भारतीय टीम एडिलेड टी-20 में 188 रनों के अपने स्कोर का बचाव करने में सफल रही थी और आस्ट्रेलियाई टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 151 रनों पर सीमित कर दिया था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top