Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एशिया कप : जीत का क्रम जारी रखना चाहेगा भारत

 Tahlka News |  2016-03-02 16:56:14.0

dhमीरपुर (ढाका), 2 मार्च. भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत के क्रम को जारी रखने पर होगी। भारत अपने अब तक के तीनों मैच जीत कर पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है।

भारत ने अभी तक एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया है। उसने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को और तीसरे मैच में श्रीलंका को हराकर फाइनल का टिकट ले लिया है। टीम इस समय हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी इस मैच में उन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं जो अभी तक मैदान पर नहीं उतरे हैं।


धौनी ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम निश्चित ही टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं। हमें देखना होगा की कितने बदलाव की गुंजाइश टीम में बनती है।" उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से अधिकतर खिलाड़ियों को टीम में मौका मिल सकता है। जो अभी तक बाहर थे वह सभी खेलेंगे यह कहना मुमकिन नहीं है लेकिन हम ज्यादा बदलाव करने की कोशिश करेंगे।"

विश्व कप टीम में शामिल किए गए पवन नेगी ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। ऐसे में उनके खेलने की संभावना बनी हुई है। पाकिस्तान के खिलाफ शिखर धवन की जगह सलामी बल्लेबाजी करने उतरे अजिंक्य रहाणे उस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे। धौनी उन्हें एक बार फिर सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमा सकते हैं। वहीं हरभजन सिंह और भुवनेश्वर कुमार को मैदान पर उतारने के बारे में भी टीम प्रबंधन सोच सकता है।
वहीं यूएई की टीम काफी हद तक अपने कप्तान अमजद जावेद पर निर्भर रहेगी जिन्होंने क्वालीफाइंग मैचों को मिलाकर इस टूर्नामेंट के छह मैचों में 12 विकेट लिए हैं। यूएई के गेंदबाजों के लिए हालांकि विराट कोहली, युवराज सिंह और महेन्द्र सिंह धौनी से पार पाना मुश्किल लग रहा है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top