Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एशिया कप : जीत का क्रम बरकरार रखने उतरेगा भारत

 Tahlka News |  2016-02-23 15:56:47.0

viratढाका, 23 फरवरी. लगातार दो टी-20 श्रृंखला जीतने और विराट कोहली की टीम में वापसी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ काफी मजबूत लग रही है। भारत हालांकि बाग्लदेश को हल्के में नहीं ले सकता, क्योंकि घर में खलते हुए बांग्लादेश की टीम काफी खतरनाक है। वह भारत को अपने घर में मात भी दे चुकी है।
भारत के लिए एक मात्र चिंता का विषय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी का चोटिल हो जाना है, जिसके कारण उन्होंने सोमवार को अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया। उनकी जगह पार्थिव पटेल को आरक्षित विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है।
पहली बार एशिया कप का आयोजन टी-20 फारमेट में हो रहा है।

भारत और श्रीलंका पांच-पांच बार खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। इस बार धौनी की टीम की कोशिश खिताब की संख्या छह करने की होगी। पहले आस्ट्रेलिया को 3-0 से और फिर श्रीलंका को 2-1 से हराने के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊपर है और बांग्लादेश में वह जीत के क्रम को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी। भारत के लिए हालांकि बांग्लादेश का आखिरी दौरा काफी खराब रहा था। बांग्लादेश ने भारत को एकदिवसीय श्रृंखला में शिकस्त दी थी।
टीम के निदेशक रवि शास्त्री चाहते हैं कि खिलाड़ी उस दौरे पर ध्यान ना देकर आने वाले में मैच पर ध्यान दें। उन्होंने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह काफी पुरनी बात है। मुझे वह बात याद भी नहीं। मैं सिर्फ हाल ही में हुई चीजों को ध्यान रखता हूं।" इस टूर्नामेंट को आने वाले विश्व कप की तैयारी के तौर पर भी देखा जा रहा है। कप्तान धौनी ने पहले कहा था कि वह 15 सदस्यीय टीम के हर खिलाड़ी को यहां मौका देना चाहते हैं। धौनी ने रविवार को ढाका रवानगी से पहले कहा था, "मैं यहां हर खिलाड़ी को मौका देना चाहता हूं।" भारतीय टीम हर क्षेत्र में मजबूत दिख रही है। टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा लगातार टीम के लिए रन जुटा रहे हैं। आराम करने के बाद टीम में लौटे विराट कोहली के आने से टीम और मजबूत हो गई है।
भारत के पास फिनिशर के रूप में सुरेश रैना और धौनी हैं, जो किसी भी हालत से मैच जीताने का दम रखते हैं। युवराज के आने से दोनों को काफी मदद मिली है। गेंदबाजी में भारत अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। युवा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविचन्द्रन अश्विन, आशीष नेहरा ने टीम को मजबूती प्रदान की है।
मेजबान बांग्लादेश की टीम भी काफी अच्छी है और सब जानते हैं कि वह किसी भी टीम को हरा सकते हैं। कप्तान मशरफे मुर्ताजा बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए उपयोगी योगदान देते रहे हैं। तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने अपनी शानदार गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में वाहवाही बटोरी है। शकिब अल हसन और मुस्तफिकुर रहीम टीम को दो अहम खिलाड़ी हैं। दोनों पर टीम काफी हद तक निर्भर है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top