Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एसपी सलविंदर सिंह ने कहा-कुछ बोलता तो आतंकी मुझे जान से मार देते

  |  2016-01-05 05:07:37.0

CX7cEJnUwAU3ytf

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो

पठानकोट,5 जनवरी. पठानकोट एयरबेस पर हमले से पहले आतंकियों ने जिस एसपी को अगवा कर उनकी गाड़ी छीनी थी, उन्होंने आपबीती सुनाई है। एसपी ने ऐसे कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं जिनसे खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ गई हैं। सलविंदर सिंह ने कहा कि सेना की वर्दी में आए आतंकियों ने उन्हें और उनके दोस्तों कों गुरुवार देर रात किडनैप किया गया था। आतंकियों ने बाद में, एसपी सलविंदर सिंह और उनके कुक को छोड़ दिया लेकिन उनकी कार को लेते गए।


इस बीच, सवाल उठ रहा है कि क्या शुरुआत में पुलिस को एसपी द्वारा दी गई जानकारी पर यकीन नहीं हुआ था। क्योंकि एसपी के छूटने के 24 घंटे बाद आतंकियों ने एयरबेस पर हमला किया था। एसपी सलविंदर सिंह ने बताया कि चार-पांच आतंकियों ने उनकी गाड़ी रोकी और उन्हें अगवा कर लिया था। उन्होंने बताया कि आतंकी फौज की वर्दी में थे और उनके पास एके 47 थी। गाड़ी में एसपी के एक दोस्त (जो गाड़ी भी चला रहे थे) और कुक भी था। आतंकियों ने राइफल उनके सिर पर सटा रखी थी और एसपी, उनके साथियों से मारपीट की।


सलविंदर ने आपबीती सुनाते हुए कहा जिस वक्त ये घटना हुई उस वक्त वो नए साल के मौके पर अपने एक दोस्त के साथ मजार पर मत्था टेकने गए थे। इस वजह से उनके साथ कोई सुरक्षाकर्मी और उनका सरकारी हथियार भी नहीं था। अगर मेरे पास हथियार होता तो आतंकियों से लोहा लेता।



एसपी ने बताया कि आतंकियों ने उनका फोन भी इस्तेमाल किया। उन्होंने खुलासा किया कि आतंकी हिंदी और उर्दू में बात कर रहे थे। आतंकियों ने पाकिस्तान भी बातचीत की लेकिन उर्दू न समझ पाने की वजह से वे ये नहीं जान सके कि आतंकियों ने क्या बातचीत की। एसपी ने बताया कि आतंकी जीपीआरएस का इस्तेमाल कर रहे थे। एसपी और उनके दोस्त ने यह बताया। एसपी ने कहा कि उन्होंने हमसे रास्ता नहीं पूछा।

एसपी ने कहा कि आतंकियों ने उनकी आंख पर पट्टी बांध दी थी। गाड़ी छीनने के बाद उन्होंने उनसे और उनके कुक से अगली सुबह तक वहीं रहने को कहा। आतंकियों ने कहा कि अगर वो वहां से गए तो वह उन्हें जिंदा नहीं छोड़ेंगे। एसपी ने कहा कि आतंकी नहीं जानते थे कि उन्होंने एक एसपी की कार अगवा की है।


एसपी ने कहा कि आतंकियों ने उनका मोबाइल (एसपी के बेटे का था) छीन लिया। एसपी ने खुलासा किया है कि आतंकी उन्हें गाड़ी समेत अगवा करके ले जा रहे थे तब पुलिस ने एक नाके पर गाड़ी रोकी थी। गाड़ी की बाहर से जांच भी की थी, लेकिन ठीक से तलाशी नहीं ली। वहां एक आतंकी ने पुलिस से एयरफोर्स बेस का पता भी पूछा था।




  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top