Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ओलम्पिक में शामिल होना चाहिए क्रिकेट : ईसीबी

  |  2015-10-19 16:17:32.0

cricketलंदन, 19 अक्टूबर | इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष कोलिन ग्रेव्स ने जोर देकर कहा है कि क्रिकेट को ओलम्पिक खेलों में शामिल किया जाना चाहिए. इसके साथ ही ओलम्पिक खेलों-2024 में क्रिकेट को शामिल किए जाने की संभावना भी बनने लगी है.


क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अध्यक्ष वॉली एडवर्ड्स भी पिछले वर्ष ओलम्पिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने के विचार का समर्थन कर चुके हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसी सप्ताह एक प्रस्ताव पारित कर अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) से इस संबंध में बातचीत के लिए अगले महीने एक प्रतिनिधिमंडल भेजने का निर्णय लिया है.


आईसीसी के इस प्रतिनिधिमंडल में कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन के अलावा विस्मयकारी तरीके से ग्रेव्स के पूर्ववर्ती जाइल्स क्लार्क भी शामिल होंगे. क्लार्क हमेशा से इस विचार के विरोधी रहे हैं और उनका तर्क रहा है कि इसके कारण प्रत्येक चार वर्ष पर इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम बुरी तरह प्रभावित होगा. वेबसाइट 'क्रिकइंफो डॉट कॉम' ने रविवार को ग्रेव्स के हवाले से कहा, "ओलम्पिक में क्रिकेट के किसी एक प्रारूप को शामिल किया जाना चाहिए. इससे क्रिकेट दुनिया के अनेक देशों में प्रसारित होगा. ओलम्पिक में क्रिकेट खेलने वाले प्रमुख देशों के अलावा अन्य संबद्ध देश भी हिस्सा ले सकते हैं. मैं ईसीबी से इसका समर्थन करने के लिए कहूंगा." आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top