Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस में टिकट के लिए महिलाओं को बनाने पड़ते हैं 'संबंध' 

  |  2015-10-19 15:01:37.0

philip_650_101915083827


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो


नई दिल्‍ली, 19 अक्‍टूबर. कांग्रेस के पूर्व नेता चेरियन फिलिप ने पार्टी में टिकट की चाहत रखने वाले महिलाओं पर बयान देकर विवाद को जन्म दे दिया है। फिलिप ने कहा कि महिला नेत्रियों को टिकट हासिल करने के लिए संबंध बनाने पड़ते हैं। बता दें कि फिलीप, पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी व ओमान चंडी के करीबी रहे हैं।


फिलिप ने यह आरोप अपनी फेसबुक पोस्ट के माध्यम से लगाए हैं। दरअसल, कुछ दिनों पहले केरल के त्रिस्सूर में स्थानीय निकाय चुनावों में टिकट न दिए जाने के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन का जिक्र करते हुए फिलिप ने कहा कि इस विरोध प्रदर्शन के मंच के पीछे से समर्थन देने वाली महिलाओं को चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने टिकट दे दिया।


फिलिप के इस बयान के बाद राज्य ही नहीं, बल्कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व में भी बवाल मच गया है। केरल कांग्रेस अध्यक्ष वीएम सुधीरन ने उनसे महिला विरोधी बयान को वापस लेने की मांग की है।

वहीं, राज्य महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बिंदू कृष्णा ने कहा कि फिलिप ने महिला कार्यकर्ताओं का अपमान किया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वह अपने बयान पर माफी नहीं मांगते तो वह कोर्ट का रुख करेंगी।

इस बारे में फिलिप ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने किसी भी तरह से महिला विरोधी बयान नहीं दिया है। उन्होंने कहा- 'मैंने उन नेताओं की पोल खोलने की कोशिश की है जो महिलाओं का अपमान करते हैं। मैंने उन लोगों के खिलाफ बयान दिया है जो महिला नेताओं का उत्पीड़न करते हैं।' उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर कहा कि अब तक मैंने किसी भी तरह से महिला विरोधी बयान नहीं दिया है, लेकिन अगर मुझे मजबूर किया गया तो मैं नामों के साथ घटनाओं को उजागर करूंगा।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top