Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कोर्ट में कन्हैया की पेशी आज, यूपी, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर में पुलिस की छापेमारी

 Tahlka News |  2016-02-17 06:13:16.0

jnu-leaders_650x400_61455379036_635913034953875425


तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 17 फरवरी. जेएनयू में राष्ट्र विरोधी कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए देशद्रोह और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू के स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष कन्हैया को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने जेएनयू विवाद पर गृह मंत्रालय को जो रिपोर्ट सौंपी है उसमें भी कन्हैया का कोई जिक्र नहीं है। आज कन्हैया की पुलिस रिमांड खत्म हो रही है उन्हें पटियाला हाउस कोर्ट में पुलिस पेश करेगी। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा है कि वो कन्हैया के खिलाफ कोर्ट में सबूत पेश करेगी।


इसके अलावा दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में देशद्रोह के नारे लगने के बाद इस केस में यूपी, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर में दिल्ली पुलिस ने छापा मारा।


वहीं, सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों की माने तो पिछले दिनों जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में आयोजित हुए एक विवादित कार्यक्रम में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने देश विरोधी नारे नहीं लगाए हैं और न ही भड़काउ भाषण न दिए हैं। इस मामले को लेकर जल्दबाजी में कार्रवाई की गयी जिसके बाद हंगामा मच गया है। बता दें कि भाजपा सांसद शत्रुघ्‍न सिंन्हा ने भी आज बिहार के इस लाल को निर्दोष बताया है।

जेएनयू मामले में दिल्ली पुलिस ने पूरी घटना की परिस्थितियों के आधार पर रिपोर्ट बनाई है। इस रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी की गतिविधियों को लेकर जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में लिखा गया है कि अफजल गुरु की बरसी मनाई जा रही थी। यह भी कहा गया है कि आपत्तिजनक नारे लेफ्ट से जुड़े छात्र संगठनों ने लगाए। रिपोर्ट में कहा गया है कि भरोसेमंद सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार वहां मौजूद था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top