Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कोलंबो टेस्ट: वेस्टइंडीज को 72 रनों से हरा श्रीलंका ने जीती श्रृंखला

  |  2015-10-26 17:42:14.0

images (1)



कोलंबो, 26 अक्टूबर. पी. सारा ओवल मैदान पर हुए श्रृंखला के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 72 रनों से हरा दिया। श्रीलंका ने इस जीत के साथ दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली।

चौथी पारी में मिले 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 171 रनों पर पवेलियन लौट गई।

कैरेबियाई टीम को यह लक्ष्य मैच के तीसरे ही दिन मिल गया था, लेकिन बारिश के कारण चौथे दिन खेल ही नहीं हो सका। सोमवार को एक विकेट पर 20 रन के अपने पिछले स्कोर से आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम के लिए साई होप (35) और डारेन ब्रावो (61) के बीच दूसरे विकेट की साझेदारी में 60 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी हुई।


लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद जैसे पूरी टीम रंगना हेराथ और मिलिंडा सिरिवर्दाना के आगे बेबस नजर आई और जल्दी-जल्दी विकेट गंवा बैठी।

पहली पारी में सर्वाधिक चार विकेट लेने वाले पदार्पण मैच खेल रहे जोमेल वारीकैन (नाबाद 20) ने केमर रोच (13) के साथ 10वें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी कर एकसमय श्रीलंका की घबराहट जरूर बढ़ा दी थी।

श्रीलंका मैन ऑफ द मैच सिरिवर्दाना (68) की एकमात्र अर्धशतकीय पारी की बदौलत पहली पारी में मात्र 200 रन बना सकी थी, लेकिन धम्मिका प्रसाद ने चार और दिलरुवन परेरा ने तीन विकेट चटकाकर कैरेबियाई टीम की पहली पारी 163 रनों पर ही समेट दी थी।

क्रेग ब्रैथवेट (47) वेस्टइंडीज के पहली पारी में सर्वोच्च स्कोरर थे।

श्रीलंका ने दूसरी पारी में कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (46) और सिरिवर्दाना (42) की संघर्षभरी पारियों की बदौलत 206 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 244 रनों का लक्ष्य रखा।

श्रीलंका पहला मैच पारी के अंतर से जीतने में सफल रहा था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top