Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कोलंबो टेस्ट : वेस्टइंडीज को 224 रनों की दरकार, 9 विकेट शेष

  |  2015-10-24 16:32:58.0

225077


 


कोलंबो, 24 अक्टूबर. श्रीलंका के खिलाफ बीच पी. सारा ओवल स् स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज ने चौथी पारी में मिले 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट पर 20 रन बना लिए हैं। शाई होप्स (17) के रूप में वेस्टइंडीज का पहला विकेट गिरते ही तीसरे दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। मैच में दो दिनों का खेल शेष है और वेस्टइंडीज को जीत के लिए अभी भी 224 रन और बनाने हैं। हालांकि शेष बचे नौ विकेट उनकी जीत की उम्मीद जरूर जगाते हैं।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने क्रेग ब्रैथवेट की स्पिन गेंदबाजी के बल पर श्रीलंका की दूसरी पारी 206 रनों पर समेट दी। दो विकेट पर 76 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए नाबाद लौटे कौशल सिल्वा (32) और दिनेश चांडिमल (12) मात्र आठ रन और जोड़ने में पवेलियन लौट गए।


कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (46) ने मिलिंडा सिरिवर्दाना (42) के साथ पांचवें विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की भरसक कोशिश की। सिरिवर्दाना ने अपेक्षाकृत तेज पारी खेलते हुए 60 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के जड़े। हालांकि वह इस साझेदारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके और ब्रैथवेट का पहला शिकार बने।

इसके बाद ब्रैथवेट ने श्रीलंका के शेष सभी बल्लेबाजों को अकेले अपना शिकार बना लिया। ब्रैथवेट ने करियर में पहली बार पांच या उससे अधिक का कारनामा किया। ब्रैथवेट के अलावा जेरोम टेलर और जोमेल वारिकैन को 2-2 विकेट मिले।

पदार्पण मैच खेल रहे वारिकैन ने पहली पारी में चार विकेट चटकाए थे और श्रीलंका की पारी 200 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई थी। श्रीलंका के लिए सिरिवर्दाना ने पहली पारी में सर्वाधिक 68 रनों का योगदान दिया था।

हालांकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पहली पारी में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन का लाभ उठाने में असफल रहे थे और कैरेबियाई टीम पहली पारी में मात्र 163 रन बना सकी थी। ब्रैथवेट (47) पहली पारी में वेस्टइंडीज के सर्वोच्च स्कोरर रहे थे।

दो मैचों की श्रृंखला का पहला मैच जीतकर श्रीलंका 1-0 से आगे है और वेस्टइंडीज के पास अब दूसरा मैच जीतकर सीरीज बराबर करने का सुनहरा मौका है।




  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top