Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

क्राइस्टचर्च टेस्ट : जीत के करीब आस्ट्रेलिया

 Tahlka News |  2016-02-23 09:51:47.0

 download क्राइस्टचर्च, 23 फरवरी.हगले ओवल मैदान पर जारी न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान आस्ट्रेलिया जीत के करीब पहुंचता दिख रहा है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 201 रनों के जवाब में आस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं और जीतने के लिए उसे 131 रनों की और आवश्यकता है। दिन का खेल खत्म होने तक जोए बर्न्‍स 27 और उस्मान ख्वाजा 19 रन बनाकर नाबाद लौटे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को 49 के स्कोर पर पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (22) दूसरी पारी में भी कुछ नहीं कर पाए और नील वेगनर का शिकार बने।

इसके बाद बर्न्‍स और ख्वाजा ने मोर्चा संभाल रखा है। दोनों के बीच 21 रनों की साझेदारी हो चुकी है।


इससे पहले अपने तीसरे दिन के स्कोर 121 पर चार विकेट से आगे खेलने उतरी कीवी टीम को केन विलियमसन (97) और कोरी एंडरसन (40) ने संभाला दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी को जेक्सन बर्ड ने तोड़ा। उन्होंने एंडरसन को 207 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। टीम के खाते में तीन रन ही जुड़े थे कि बर्ड ने विलियमसन को भी बोल्ड कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई।

विलियमसन अपना शतक बनाने से तीन रन से चूक गए। उन्होंने अपनी पारी में 210 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए। टिम साउदी भी आते ही पवेलियन लौट गए।

210 पर सात विकेट गिर जाने के बाद बीजे वाटलिंग (46) और मैट हेनरी (66) ने टीम को संभाला। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। वाटलिग 328 के कुल स्कोर पर जेम्स पेटिंसन का शिकार हो कर पवेलियन लौटे।

हेनरी को बर्ड ने 335 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। इसी स्कोर पर ट्रैंट बाउल्ट भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। कीवी टीम 335 पर पवेलियन लौटे चुकी थी।

आस्ट्रेलिया की तरफ से बर्ड ने पांच और पेटिंसन ने चार विकेट लिए। जोस हाजलेवुड को एक विकेट मिला।(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top