Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

क्राइस्टचर्च टेस्ट : पेटिंसन की बदौलत आस्ट्रेलिया मजबूत

 Sabahat Vijeta |  2016-02-22 12:26:33.0

christ churchक्राइस्टचर्च, 22 फरवरी| आस्ट्रेलिया ने हागले ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी है। तीसरे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने जेम्स पेटिंसन (29-3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दूसरी पारी में 121 रनों पर ही कीवी टीम के चार विकेट गिरा दिए हैं। न्यूजीलैंड अभी भी आस्ट्रेलिया से 14 रन पीछे है। दिन का खेल ख्रत्म होने तक केन विलियमसन 45 और कोरी एंडरसन 9 रन बनाकर नाबाद लौटे।


पहली पारी की तुलना में 135 रनों से पीछे चल रही न्यूजीलैंड की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मार्टिन गुपटिल (0) आठ रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद टॉम लाथम (39) ने विलियमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। लाथम 66 के कुल स्कोर पर जेम्स पेटिंसन का शिकार हुए। हेनरी निकोलस (2) को भी पेटिंसन ने पवेलियन भेज कर टीम को तीसरा झटका दिया।


अपना अंतिम टेस्ट खेल रहे कीवी टीम के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (25) अपनी अंतिम पारी में ज्यादा खास कुछ कर नहीं सके और जोस हाजलेवुड का शिकार बने। आस्ट्रेलिया की तरफ से पेटिंसन ने तीन और हाजलेवुड ने एक विकेट लिया।


इससे पहले, अपने दूसरे दिन के स्कोर 363 रनों पर चार विकेट से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया को एडम वोग्स (60) और नाथन लॉयन (33) ने आगे बढ़ाया। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की । लॉयन 438 तो वोग्स 464 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। वोग्स ने अपनी पारी में 127 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाए। इन दोनों के बाद टीम के विकेट एक के बाद एक गिरने और आस्ट्रेलियाई टीम 505 रनों पर पेवलियन लौट गई।


आस्ट्रेलिया ने कीवी टीम पर 135 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। न्यूजीलैंड की तरफ से निल वेगनर ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए। ट्रैंट बाउल्ट को दो विकेट मिले। एंडरसन और विलियमसन को एक-एक विकेट मिला।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top