Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

क्रिकेट और राजनीति अलग-अलग : गंभीर

 Tahlka News |  2016-03-05 16:54:08.0

gamनई दिल्ली, 5 मार्च. भारत और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाले बहुप्रतिक्षित टी-20 विश्व कप मुकाबले को लेकर चल रहे विवाद पर भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि क्रिकेट और राजनीति को एक नहीं करना चाहिए, दोनों में काफी भिन्नता है। गंभीर ने आने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण को भारतीय टीम की ताकत बताया है।
गंभीर ने शनिवार को रॉयल स्टेग बैरेल सिलेक्ट परफेक्ट के तीसरे संस्करण के उद्घाटन के मौके पर संवाददाताओं से मुखातिब होते हुए भारत-पाक मैच पर चल रहे विवाद पर कहा, "क्रिकेट और राजनीति दो अलग चीजें हैं। दोनों को एक नहीं करना चाहिए।" भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में है। टीम इस समय एशिया कप में खेल रही है और लगातार चार मैच जीत कर फाइनल में पहुंच चुकी है।


आने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम पर पूछे गए सवाल को लकेर गंभीर ने कहा, "टीम का सबसे मजबूत पक्ष उसका क्षेत्ररक्षण है। टीम हर मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।" भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी के संन्यास पर गंभीर ने कहा कि संन्यास का फैसला खिलाड़ी की निजी फैसला होता है।

गंभीर ने कहा, "किसी भी खिलाड़ी के लिए संन्यास का फैसला उसका व्यक्तिगत फैसला होता है। आप इस बारे में धौनी से ही पूछ लीजिएगा।"इसी कार्यक्रम में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके रॉबिन उथप्पा भी मौजूद थे। उथप्पा से जब युवराज सिंह की वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "युवराज ने शानदार वापसी की है। अगर वह ऐसे ही खेलते रहे तो टीम के लिए काफी असरदार साबित हो सकते हैं।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top