Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गुजरात में 10 आतंकियों के दाख़िल होने की ख़बर, पठानकोट से PAK किया गया फोन

 Tahlka News |  2016-03-06 05:44:50.0

gujarat-high-alert_650x400_81457240816

तहलका न्यूज ब्यूरो

दिल्ली, 6 मार्च. लश्कर-ए-तैयबा के 8-10 आतंकी समंदर के रास्ते गुजरात में घुसपैठ कर सकते हैं। साथ ही पठानकोट से कुछ आतंकी घुसकर महाशिवरात्रि पर हमलों को अंजाम दे सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी एनएसए की ओर से यह अलर्ट अजीत डोभाल को दिया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि दोनों देशों के बीच इस तरह का इंटेलिजेंस इनपुट्स शेयर किया गया हो। इसके बाद एनएसजी की एक टीम को गुजरात भेज दिया गया है।


सूत्रों के अनुसार, गुजरात में पाकिस्तान की ओर से दस आतंकियों के दाख़िल होने की ख़बर है। यह जानकारी पाकिस्तान के NSA नासिर ख़ान जंजुआ ने भारत के NSA यानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को दी है। पाकिस्तान की तरफ़ से मिली जानकारी के बाद गुजरात में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि आतंकी सोमवार को महाशिवरात्रि के मौके पर वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।


NSG की टीम अहमदाबाद पहुंच गई है। गुजरात पुलिस की इंटेलिजेंस विंग को भी अलर्ट कर दिया गया है और जगह-जगह तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बड़े धार्मिक स्थलों समेत राज्य की महत्वपूर्ण जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

वहीं, पठानकोट में शनिवार को वेस्टर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजे सिंह ने कहा- महाशिवरात्रि और पार्लियामेंट बजट सेशन के दौरान आतंकी हमले के इनपुट्स मिले हैं। "आतंकी एक ऐसे हमलों की साजिश कर रहे हैं, जिससे ज्यादा से ज्यादा नुकसान हो सके।  "जो इनपुट्स मिल रहे हैं, वे काफी हैरान करने वाले हैं। सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।  उन्होंने कहा, "आरएस पुरा में सुरंग मिलने से एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया है। ऐसी और सुरंग हो सकती हैं। इसकी निगरानी के लिए होम मिनिस्ट्री और दूसरी सिक्युरिटी एजेंसियों के अफसरों की एक टीम बना दी गई है।"


पाकिस्तान की तरफ़ से यह भी जानकारी दी गई है कि ये आतंकी लश्कर ए तैयबा और जेश ए मोहम्मद के हैं। अलर्ट के बाद गुजरात में डीजीपी की अगुवाई में हाई लेवल मीटिंग की गई जिसके बाद पुलिस अधिकारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। हमले की स्थिति में एक ऐक्शन प्लान तैयार किया गया है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top