Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'गैरजिम्मेदाराना' बयान देने वालों पर कार्रवाई हो : गडकरी

  |  2015-11-11 17:42:08.0

Nitin-Gadkariनई दिल्ली, 11 नवंबर| केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से उन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है जिन्होंने बिहार हार के बाद 'अवांछनीय' बयान दिए हैं. इस बीच, पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की. सिन्हा और आडवाणी ने पार्टी के अन्य बुजुर्ग नेताओं मुरली मनोहर जोशी तथा शांता कुमार के साथ मिलकर एक साझा बयान में बिहार हार की मुकम्मल समीक्षा की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह पर निशाना साधा है. सिन्हा और आडवाणी की मुलाकात पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया लेकिन सूत्रों का कहना है कि साझा बयान के बाद पार्टी द्वारा मंगलवार रात जारी बयान से बुजुर्ग नेता संतुष्ट नहीं हैं.


मुलाकात आडवाणी के घर पर हुई और 40 मिनट चली. सूत्रों का कहना है कि जब सिन्हा पहुंचे उस वक्त आडवाणी के घर पर दिल्ली की पूर्व मेयर आरती मेहरा और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद मौजूद थे. इस बीच, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मोदी और शाह का बचाव करते हुए कहा है कि हार के लिए पार्टी में सभी जिम्मेदार हैं. गडकरी ने संवाददाताओं से कहा, "हम माता-बेटा, पिता-पुत्र वाली पार्टी नहीं हैं. न ही हम कोई एक परिवार विशेष की पार्टी हैं. भाजपा काडर आधारित पार्टी है. यह किसी नेता की पार्टी नहीं है. जब हम जीतते हैं, पार्टी जीतती है. जब हम हारते हैं तो पार्टी हारती है."


उन्होंने कहा, "भाजपा ने अनुभवी आडवाणी के नेतृत्व में भी चुनाव हारा है." गडकरी ने कहा, "बिहार की हार किसी व्यक्ति विशेष की नहीं बल्कि हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है. मैंने पार्टी अध्यक्ष शाह से उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है जो गैरजिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं और पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं." आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top