Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गोवा में तेज हुयी RSS और BJP की जंग

 Tahlka News |  2016-04-29 09:44:31.0

पणजी. भाजपा शाशित राज्य गोवा में आरएसएस और बीजेपी के बीच की लडाई और भी तेज हो गयी है. स्कूलों में पढ़ाई के माध्यम के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आरएसएस और सत्ताधारी भाजपा के बीच पहले से जारी तकरार आज और बढ़ गई . rss-bjp

इस मामले में भाजपा अध्यक्ष और गोवा के मुख्यमंत्री पारसेकर की मुलाकात के बाद बताया जाता है कि इस मुलाकात में पारसेकर ने शाह से मांग की कि आरएसएस की गोवा इकाई के प्रमुख को पद से हटाया जाए. स्कूलों में क्षेत्रीय भाषाओं में शिक्षा की मांग कर रहे आरएसएस ने अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों को अनुदान दिए जाने को लेकर राज्य सरकार के रूख का विरोध किया है .

गोवा के संघ इकाई सुभाष प्रमुख वेलिंगकर ने हाल ही में इस मुद्दे पर भाजपा की अगुवाई वाली सरकार की आलोचना करते हुए लोगों से अपील की थी कि ‘‘चुनाव के दौरान इन भाजपा को अपने दरवाजे पर न आने दें .


कहा जा रहा है कि पारसेकर ने हाल ही में दिल्ली में शाह से मुलाकात के दौरान आरएसएस की गोवा इकाई के प्रमुख सुभाष वेलिंगकर को पद से हटाकर किसी और को नियुक्त करने की मांग की है .

भारतीय भाषा सुरक्षा मंच सिर्फ उन्हीं स्कूलों को अनुदान दिए जाने की मांग कर रहा है, जो पढ़ाई के माध्यम के तौर पर क्षेत्रीय भाषाओं का इस्तेमाल करते हैं .

वेलिंगकर ने पढ़ाई के माध्यम के मुद्दे पर पत्रकारों से कहा, ‘‘भाजपा का संघ पर कोई नियंत्रण नहीं है क्योंकि यह एक स्वतंत्र संगठन है . उपर से लेकर नीचे तक किसी भी भाजपा नेता में आरएसएस के नेताओं को छूने तक की हिम्मत नहीं है . आरएसएस एक स्वतंत्र संगठन है . भाजपा संघ में नियुक्तियों या बदलावों को संचालित नहीं कर रही है .

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top