Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

घर से निकलने से पहले पढ़े खबर, आज लखनऊ के ट्रैफिक में होंगे ये डायवर्जन

  |  2016-01-22 03:21:52.0

lucknow-traffic-comes-to-a-halt-during-a-295611


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ, 22 जनवरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज राजधानी आने पर यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। दोपहर 2.40 पर प्रधानमंत्री अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद यहां से बीबीएयू, कॉल्विन तालुकेदार्स कॉलेज और विधानसभा भवन के सामने डॉ. भीमराव अंबेडकर महासभा में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम 6.40 बजे वह सड़क मार्ग से एयरपोर्ट रवाना होंगे।


पीएम के यात्रा को देखते हुए एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन और प्रस्थान तक उनके रूट पर ट्रैफिक पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिये रॉयल होटल चौराहा से कैपिटल तिराहा और  हजरतगंज चौराहा से रॉयल होटल चौराहा तक के मार्ग को बंद किया गया है। साथ ही रमाबाई रैली स्थल पुलिस चौकी तिराहा, रैनबसेरा तिराहा से अंबेडकर विश्वविद्यालय कार्यक्रम स्थल की ओर वाहन नहीं जाएंगे। यह वाहन रैली स्थल के पीछे से औरंगाबाद होकर गंतव्य स्थल भेजे जाएंगे। अंबेडकर विश्वविद्यालय शहीद पथ पुल के नीचे से कोई वाहन कार्यक्रम स्थल नहीं जाएगा। यहां का ट्रैफिक शहीद पथ उतरेठिया शहीद पथ पुल/ओमेक्स सिटी शारदानगर, मौर्या इंटर कॉलेज पुल के नीचे से आगे भेजा जाएगा।

पीएम के राजभवन जाने पर यह रहेगा रूट
अगर पीएम का कार्यक्रम राजभवन जाने का होता है तो बंदरियाबाग चौराहा से वाहनों को राजभवन की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को गोल्फ क्लब तिराहा से पार्क रोड, सिविल अस्पताल चौराहा से डीएसओ चौराहा होते हुए सिसेंडी तिराहा भेजा जाएगा।

इसके अलावा शहीद पथ पुल के नीचे मौर्या इंटर कॉलेज चौराहा बिजनौर रोड से ट्रैफिक रमाबाई मैदान कार्यक्रम स्थल नहीं जाएगा। यह ट्रैफिक ओमेक्स सिटी, बिजनौर, औरंगाबाद गांव से भेजा जाएगा। चारबाग से आने वाले कॉमर्शियल व बड़े वाहन केकेसी तिराहा से लोको चौराहा होते हुए गंतव्य स्थल की ओर भेजे जाएंगे। चारबाग से स्टेशन रोड गुरु गोविंद सिंह मार्ग तिराहा से आने वाले छोटे वाहन हुसैनगंज चौराहा से बायें व दायें मुड़कर कैसरबाग और सदर की तरफ जा सकेंगे।

फैजाबाद रोड से निशातगंज होकर आने वाले कॉमर्शियल व बड़े वाहन सिकंदरबाग चौराहा नहीं आ सकेंगे। इन वाहनों को संकल्प वाटिका से बायें बैकुंठधाम, पीएनटी, गांधीसेतु से गोल्फ क्लब, बंदरियाबाग, लालबत्ती से एसएन पेट्रोलपंप ओवरब्रिज से भेजा जाएगा। निशातगंज से आने वाले छोटे वाहनों को सिकंदरबाग चौराहा से वाईएमसीए बिल्डिंग/पीएनटी होते हुए गंतव्य स्थल भेजा जाएगा।

चिरैयाझील/शाहनजफ तिराहा से आने वाले छोटे वाहनों को सिकंदरबाग चौराहा से वाईएमसीए बिल्डिंग व पीएनटी से आगे भेजेंगे। वीआईपी रोड व सुल्तानपुर रोड का ट्रैफिक एसएन पेट्रोलपंप ओवर ब्रिज से कटाई पुल, लालबत्ती, बंदरियाबाग से डीएसओ, हजरतगंज नहीं जा सकेगा। यह वाहन गोल्फ क्लब, गांधी सेतु से गंतव्य स्थल भेजा जाएगा।

आईटी चौराहा से रोडवेज और सिटी बसों सहित अन्य ट्रैफिक पुलिस लाइन से परिवर्तन चौक नहीं जाएगा। यह यातायात डालीगंज पुल और निशातगंज से आगे भेजा जाएगा। सुभाष चौक/परिवर्तन चौक से हनुमान सेतु जाने वाला ट्रैफिक वीआईपी के आने-जाने के दौरान रोककर क्लार्क अवध तिराहा, डालीगंज पुल, चिरैयाझील व संकल्प वाटिका से गंतव्य स्थल भेजा जाएगा।

कानपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को जुनाबगंज मोड़ बंथरा, सरोजनीनगर, कानपुर रोड अमौसी एयरपोर्ट की ओर वीवीआईपी के आवागमन से एक घंटा पूर्व रोका व डायवर्ट किया जाएगा। यह वाहन मोहनलालगंज, कटी बगिया से मोहान रोड, बुद्धेश्वर रोड से गंतव्य स्थल जाएंगे। शहीद पथ मोड़ कानपुर रोड से बड़े वाहन शहीद पथ होते हुए डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय स्थित कार्यक्रम स्थल की तरफ नहीं जा सकेंगे।

सुल्तानपुर रोड/रायबरेली रोड से शहीद पथ आने वाले भारी वाहन उतरेठिया शहीद पथ पुल के ऊपर व नीचे से अंबेडकर विश्वविद्यालय कार्यक्रम स्थल की ओर वीवीआईपी के आवागमन व कार्यक्रम से एक घंटा पूर्व रोका व डायवर्ट किया जाएगा। यह वाहन पीजीआई मोहनलालगंज होकर गंतव्य स्थल को जा सकेंगे।हरदोई की तरफ से बाराबिरवा की ओर आने वाले भारी वाहनों को बुद्धेश्वर चौराहा से दायें मोहान रोड व पारा थाना के पास वीवीआईपी आगमन से एक घंटा पूर्व रोका व डायवर्ट किया जाएगा।


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top