Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चीनी सुपर लीग के नए सत्र का आगाज

 Tahlka News |  2016-03-04 09:54:42.0

csl


बीजिंग, 4 मार्च. विंटर ट्रांसफर विंडो के दौरान 35 करोड़ यूरो खर्च करने के बाद चीनी सुपर लीग (सीएसएल) शुक्रवार को अपने नए सत्र की शुरुआत कर रहा है। सीएसएल के नए सत्र का पहला मुकाबला पांच बार के विजेता ग्वांगझोउ एवरग्रांडे और हेबेई चाइना फोर्च्यून के बीच होगा।

सीएसल ने पिछले कुछ माह में अंतर्राष्ट्रीय ट्रांसफर विंडो के दौरान उच्च स्तर की दावेदारी देकर बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को खरीदा है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे सीएसएल के स्तर में बढ़ावा होगा और नए सत्र से इसकी छवि में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं।

इस बार हालांकि, सीएसएल में ग्वांगझोउ के सामने चुनौतियां और भी मुश्किल हो सकती हैं, क्योंकि अन्य क्लबों में भी काफी जाने-माने खिलाड़ी शामिल हुए हैं।


इस सत्र में जिआंग्शू सूनिंग शीर्ष प्रतिद्वंदी के रूप में सामने आ सकता है, क्योंकि हाल ही में क्लब ने 5 करोड़ यूरो में (5.4 करोड़ डॉलर) में ब्राजीलियाई खिलाड़ी एलेक्स टेक्सिीरिया को खरीदा है।

सूनिंग कॉमर्स ग्रुप के अध्यक्ष झांग जिंगडोंग ने पिछले महीने कहा था कि उन्हें आशा है कि उनके निवेश से अधिक जनत का ध्यान उनकी ओर आकर्षित होगा।

झांग ने कहा, "हमें लगता है कि अगर इससे चीन फुटबाल की छवि में सुधार होता है, तो धन का निवेश सार्थक होगा।"

सबसे बड़ी चिंता का कारण यह है कि क्या इतने बड़े निवेश से और विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करने से चीन की राष्ट्रीय फुटबाल टीम का स्तर बढ़ेगा। कुछ लोगों का कहना है कि इतने मंहगे खिलाड़ियों को शामिल किया जाना चीन के फुटबाल जगत के विकास में बाधा बन सकता है।

इसका सबूत यह है कि चीन की राष्ट्रीय फुटबाल टीम 2018 फीफा विश्व कप की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है।


(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top