Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चुनावी आहट का असर , अब जिले जिले जायेंगे सीएम अखिलेश

 Tahlka News |  2016-02-29 13:24:29.0

लखनऊ। विधानसभा चुनाव के नजदीक आने की आहात के साथ ही अब सीएम अखिलेश यादव के जिले जिले घुमाने की रणनीति भी आकर लेने लगी है. अखिलेश अब जमीनी हकीकत से रूबरू भी होंगे जब वे विकास योजनाओं व जन कल्याणकारी कार्यक्रमों की जमीनी हकीकत परखने के साथ-साथ वे लोगों से सीधे संवाद करके ‘फीडबैक’ लेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री सभी जिलों में पहुंचना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय अखिलेश के दौरे का खाका तैयार करने में जुटा है। कुछ जिलों में उनकी सभाएं भी कराने की तैयारी है। वैसे तो बजट सत्र के तुरंत बाakhilesh-yadavद ही मुख्यमंत्री के जिलों के दौरे का कार्यक्रम बनाया जा रहा था लेकिन माना जा रहा है कि वह होली के बाद मार्च के अंतिम सप्ताह से दौरा शुरू करेंगे। मकसद है चुनाव में विरोधियों को हमलावर होने का मौका न मिल सके। सरकार ताल ठोंककर कह सके, जो कहा था वह करके दिखाया।

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पहले ही संकेत दे चुके हैं कि इस बार वे विधानसभा चुनाव में मंडल स्तर पर ही रैलियां करेंगे, इसलिए जिलों से लेकर दूर-दराज के क्षेत्रों तक लोगों से संपर्क करने का दारोमदार अखिलेश पर ही है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों व पार्टी के भरोसेमंद नेताओं को ऐसा कार्यक्रम तैयार करने को कहा है जिससे वह ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात पहुंचा सकें।


सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री इसलिए भी जल्द से जल्द जिलों के दौरे पर निकलना चाहते हैं कि अगर कहीं से किसी तरह का ‘निगेटिव फीडबैक’ मिलता है तो समय रहते उसे सुधारा जा सके। जिलों के दौरे के दौरान बड़े पैमाने पर विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण भी कराने की योजना है। शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मुख्यमंत्री के जिलों के दौरे का एक मकसद अगले साल के बजट में प्रस्तावित योजनाओं को तेजी से पूरा कराना भी है ताकि चुनाव में इसका फायदा मिल सके।

भरोसेमंद सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री विकास कार्यों के साथ-साथ कानून-व्यवस्था को लेकर भी गंभीर हैं। जिस तरह से कानून-व्यवस्था को लेकर विपक्ष हमलावर हो रहा है उसे देखते हुए पुलिस की भी लगाम कसी जाएगी।

मुख्यमंत्री प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों से कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी लेने के साथ-साथ गंभीर अपराधों के मामले में की गई कार्रवाई की भी जानकारी प्राप्त करेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top