Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चुनौतीपूर्ण होगा आईपीएल में धौनी को रोकना : रैना

  |  2016-02-02 14:45:49.0

rainaनई दिल्ली, 2 फरवरी| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई टीम गुजरात लायंस के कप्तान नियुक्त किए गए धुरंधर भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने मंगलवार को कहा कि आईपीएल के आगामी संस्करण में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को रोकना चुनौतीपूर्ण रहेगा। रैना ने कहा कि धौनी को उस समय रोकना काफी चुनौतीपूर्ण हो जाता है जब वह अपना हेलीकॉप्टर शॉट खेलने लगते हैं।


गौरतलब है कि रैना अब तक आईपीएल में धौनी के नेतृत्व में ही खेलते आए हैं, लेकिन अब आईपीएल के आगामी संस्करण में उन्हें धौनी के खिलाफ मैदान पर उतरना होगा। चेन्नई सुपर किंग्स के दो वर्ष के लिए निलंबित होने के बाद रैना जहां नवगठित गुजरात लायंस से जुड़ गए वहीं धौनी को एक अन्य निलंबित टीम राजस्थान रॉयल्स की जगह गठित राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का कप्तान नियुक्त किया गया।


रैना ने मंगलवार को गुजरात लायंस का कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद कहा, "धौनी के साथ मैं कई फाइनल खेल चुका हूं। धौनी को हेलीकॉप्टर शॉट खेलने से रोकना सबसे बड़ी चुनौती होगी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ बीती श्रृंखला के दौरान हम बात करते रहे कि आखिर हम अलग-अलग टीमों के लिए कैसे खेलेंगे, लेकिन वह सब मजाक में था।"


रैना ने हंसते हुए कहा, "कल्पना कीजिए कि रवींद्र जडेजा, धौनी के आउट होने की जश्न मना रहे हैं। सुपर किंग्स में मैंने एक महान कप्तान के नेतृत्व में खेला और एक बेहतर इंसान और परिपक्व खिलाड़ी बना।" राजकोट की टीम गुजरात लायंस में रैना के अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम, रवींद्र जडेजा, आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फॉल्कनर और वेस्टइंडीज के ड्वायन ब्रावो का चयन हो चुका है।


उल्लेखनीय है कि आईपीएल-9 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी छह फरवरी को होनी है। रैना ने कहा, "नीलामी को लेकर मैं उत्सुक हूं। हमें इसके लिए कोच ब्रैड हॉज और टीम के मालिक के साथ मिलकर इस पर विचार-विमर्श करना होगा। मैं सभी से आईपीएल में गुजरात राज्य से शामिल हमारी पहली टीम का समर्थन करने की अपील करता हूं। तेजी से युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी आ रहे हैं। हमें बस बिना किसी डर के खेलने की जरूरत है।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top