Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

छगन भुजबल पर लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार

  |  2016-02-02 16:29:20.0

राजीव सिंह
Chhagan-Bhujbalमुम्बई. 2 फरवरी. मनी लांड्रिंग के मामले में महराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल की गिरफ्तारी के बाद अब उनके बेटे पंकज भुजबल सहित खुद छगन भुजबल पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.


कोर्ट में एक कांफिडेंशियल रिपोर्ट पेश करते हुए यह बताया गया है की भुजबल की आर्मस्ट्रोंग एनर्जी प्राईवेट लिमिटेड के नाम पर कुल 850 करोड़ से ज्यादा का लेनदेन हुआ है लेकिन सिर्फ अभी 114 करोड़ की बरामदगी हुयी है जिसमें 740 करोड के बकाये की जांच चल रही है और उस मामले में पूरा भुजबल परिवार शक के दायरे में है आज कोर्ट ने समीर भुजबल को 6 दिन की कस्टडी में भेज दिया है.


छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल को स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने 6 दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 8 फ़रवरी को होनी है. ईडी ने रिमांड के लिए तर्क दिया की आरोप काफी गंभीर हैं. समीर पर आरोप है की उन्होंने अपने चाचा के पद का दुरूपयोग कर करोड़ों रुपये कमाए.


जिसमें महाराष्ट्र सदन , अँधेरी आरटीओ का निर्माण , नासिक हाईवे ,कालीना लाइब्रेरी सहित कई कांट्रेक्ट में किक बैक लेने का आरोप है. ,इसमें आर्मस्ट्रांग सहित कई कंपनियों में पैसे लिए गए, पैसे को कई फर्जी कंपनियों में घुमाया गया विदेश भेजा गया ,ई डी का आरोप है की समीर भुजबल को तीन बार सम्मन भेजा गया लेकिन वो ई डी दफ्तर नहीं आये लेकिन भुजबल के वकीलों का तर्क है की सम्मन में ये लिखा था कि समीर या उनका प्रतिनिधि आ सकता है सी ए डॉक्यूमेंट लेकर ई डी के दफ्तर गया था


बताया जाता है कि यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर हो रही है आम आदमी पार्टी ने छगन भुजबल पर पद का दुरूपयोग कर अकूत संपत्ति कमाने का आरोप लगाया था कुछ डॉक्यूमेंट भी कोर्ट को दिए थे इसके बाद हाई कोर्ट ने एसआईटी बनाई थी जिसे ई डी की टीम लीड कर रही थी. कार्रवाई के बाद आम आदमी पार्टी की मांग है की छगन भुजबल और पंकज भुजबल की भी गिरफ्तारी होनी चाहिए वहीं कोर्ट में भी ई डी की भी तरफ से बात साफ़ तौर पर कही गयी की इस मामले समीर के चाचा भुजबल सहित पंकज भुजबल भी शक के दायरे में है ई डी की कांफिडेशियल रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है जिसे ई डी ने कोर्ट में जज के सामने पेश किया और उसके बाद ही जज ने समीर को 6 दिन की कस्टडी में भेज दिया है


ई डी ने जांच में भुजबल परिवार से अभी तक 114 करोड़ की प्रॉपर्टी बरामद की है और 750 करोड़ की प्रॉपर्टी रिकवर करना बाकी है. ईडी ने एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल को बीती रात गिरफ्तार किया समीर को पीएमएलए यानी मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.


इस मामले में समीर भुजबल का कहना है की मामला पोलिटिकली मोटीवेटेड है ई डी की हर करवाई की जानकारी पहले किरीट सोमैया को कैसे मिल रही है. इस मामले में छगन भुजबल और उनका बेटा पंकज भुजबल भी आरोपित हैं. समीर भुजबल की गिरफ्तारी के बाद इन दोनों नेताओं पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गयी है.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top