Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

छात्र सुसाइड: स्‍मृति ईरानी ने दिए न्‍यायिक जांच के आदेश

  |  2016-01-22 12:39:47.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली, 22 जनवरी. हैदराबाद यूनिवर्सिटी में छात्र रोहित वेमुला के सुसाइड मामले में मानव संसाधन मंत्री स्‍मृति ईरानी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। आदेश दिए जाने से पहले स्‍मृति ने राहित की मां से फोन पर बात भी की। मामले की जांच के लिए एक आयोग का गठन किया गया है। बता दें कि यह आयोग तीन महीने के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेगा।


मिली जानकारी के अनुसार, न्यायिक आयोग रोहित की खुदकुशी से जुड़े सारे पहलुओं की जांच करेगा। इसके साथ ही हैदराबाद यूनिवर्सिटी में सभी क्रमवार घटनओं और परिस्थि‍तियों की भी समीक्षा की जाएगी। यह आयोग तीन महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपेगा। बताया जाता है कि इससे पहले शुक्रवार दिन में मानव संसाधन एवं विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रोहित की मां से बात की और मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया।


यूनविर्सिटी ने वापस लिया निलंबन
गौरतलब है कि इससे पहले छात्रों के दबाव के आगे झुकते हुए हैदराबाद यूनिवर्सिटी ने चार छात्रों का निलंबन वापस ले लिया है, जिन्हें रोहित वेमुला के साथ 17 जनवरी को निलंबित किया गया था। हालांकि, निलंबन करने वाली कमिटी में किसी दलित की मौजूदगी का मुद्दा तूल पकड़ चुका है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा था कि दलित छात्रों पर कार्रवाई करने वाली जांच समिति के अध्यक्ष दलित हैं, जबकि एससी एसटी वर्ग के शिक्षक इसे गलत बता रहे हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top