Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जकार्ता में 6 जगहों पर धमाके. 5 लोगों की मौत

  |  2016-01-14 07:03:48.0

CYp23o8WAAI0ECU


जकार्ता, 14 जनवरी. इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में गुरुवार को कई सिलसिलेवार बम विस्फोट हुए। एक विस्फोट शॉपिंग मॉल के पास यातायात पुलिस चौकी पर हुआ, जिसमें एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।


राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल एंटन चारलियन ने संवाददाताओं को बताया, "इस हमले की चपेट मे तीन पुलिसकर्मी आ गए, जिसमें से एक की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। इसके अलावा तीन नागरिकों की भी मौत हो गई।" इससे पहले पुलिस ने बताया था कि तीन पुलिसकर्मियों की मौत हुई है।

इंडोनेशिया के पुलिस प्रमुख जनरल बडरोडिन हैती ने बताया कि विस्फोटों के बाद राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। उन्होंने कहा, "हां, राष्ट्रपति भवन के पास अधिक बलों की तैनाती की गई है।" उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए कितने अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है या क्या सुरक्षा उपाय किए गए हैं।


CYp25CJW8AA3m8K


चश्मदीदों के मुताबिक जकार्ता में स्टारबक्स कैफे के पास फायरिंग अभी भी चल रही है। पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है।


CYp5YIfUQAANoDa


ऐहतियात के तौर पर लोगों को घरों से बाहर निकलने की सलाह नहीं दी गयी है। आशंका जताई जा रही है कि हमलावार कैफे में अभी भी मौजूद हैं। सूत्रों के माने तो 10 से 14 बंदूकधारी इस हमले में शामिल हुए हैं।


CYp22-iWAAA1YFS


खबरों के अनुसार, जकार्ता में सीरियल ब्‍लास्‍ट हुए हैं। करीब 5 से 6 जगह ये धमाके हुए हैं।


CYp22sFWcAACPXa


वही, जानकारी के अनुसार, हमलावर अभी भी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस और हमलावारों के बीच मुठभेड़ जारी है। आतंकवादी संगठनों ने इंडोनेशिया को पहले भी निशाना बनाया था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top