Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जम्मू-कश्मीर में जल्द बनेगी सरकार, महबूबा ने पीडीपी नेताओं से ली राय

  |  2016-02-03 10:13:28.0

mehbooba_647_010716115306

जम्मू, 3 फरवरी: जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन के मुद्दे पर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रही हैं। जम्मू में आयोजित बैठक में उन्होंने पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी के साथ गठबंधन बरकरार रखते हुए प्रदेश में सरकार बनाने के मुद्दे पर राय मांगी. दोपहर बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए महबूबा मुफ्ती अपने पत्ते खोलेंगी।

कोई गतिरोध तोड़ने की तमाम कोशिशों के बीच प्रदेश की जनता को सरकार के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है क्यूंकि महबूबा मुफ्ती ने अब तक इस मुद्दे पर कोई ठोस बात नहीं कही है। मंगलवार को महबूबा मुफ्ती के बाद प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता निर्मल सिंह भी राज्यपाल एनएन वोहरा से मिले थे। सिंह ने कहा था कि हमने 8-10 दिन का समय मांगा है, क्योंकि पहले पीडीपी को अपना नेता चुनना है। सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि हम पीडीपी से गठबंधन जारी रखना चाहते हैं।


महबूबा ने पहले भी कहा था कि सरकार बनाने के लिए माहौल की जरूरत है, इस बात को बीजेपी पर डाल दिया था। महबूबा ने इस बात से इनकार कर दिया कि पीडीपी और बीजेपी में आपसी विश्वास की कमी है। इसके बावजूद मंगलवार को गतिरोध तोड़ने के लिए बीजेपी-पीडीपी नेताओं की बैठक तो हुई लेकिन सरकार गठन को लेकर आगे बढ़ने से पहले महबूबा मुफ्ती गठबंधन की शर्तों पर बीजेपी के टॉप नेताओं से आश्वासन चाहती हैं।

पीडीपी राज्य की 87 सदस्यों वाली विधानसभा में 27 सीटों वाली सबसे बड़ी पार्टी है। उन्होंने सरकार बनाने के लिए 25 सीटों वाली दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी से गठबंधन किया था। राज्यपाल एन एन वोहरा ने सरकार गठन की कोशिश में दोनों दलों के नेताओं को मिलने बुलाया और साफ-साफ पूछा कि सरकार बनानी है या नहीं। बीते 7 जनवरी को मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद प्रदेश में राजनीतिक संकट पैदा हो गया था। इस बीच 10 महीने से चली आ रही पीडीपी-बीजेपी गठबंधन में गतिरोध पैदा हो गया है।



  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top