Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जांच पूरी होने तक शारापोवा से ताल्लुक नहीं रखेगा नाइकी

 Tahlka News |  2016-03-08 12:49:42.0

saन्यूयॉर्क, 8 मार्च. खेल के सामान बनाने वाली दिग्गज कंपनी नाइकी ने महिला टेनिस स्टार रूस की मारिया शारापोवा के साथ अपना करार को निलंबित कर दिया है। शारापोवा आस्ट्रेलियन ओपन ग्रां प्री में ड्रग परीक्षण में सफल नहीं हो पाई थीं इसलिए नाइकी ने उनसे करार निलंबित करने का कदम उठाया है। नाइकी के प्रवक्ता केजुआन विलकिंस ने सोमवार को कहा, "हम मारिया शारापोवा के बारे में सुनकर काफी दुखी हैं।"

उन्होंने कहा, "हमने फैसला किया है कि जब तक जांच जारी है तब तक हम शारापोवा के साथ अपने करार को निलंबित कर रहे हैं।" शारापोवा ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वह स्वास्थय कारणों से मेलडोनियम नाम के ड्रग का सेवन कर रही थीं, लेकिन विश्व डोपिंग रोधी संस्था- वाडा ने एक जनवरी को इस ड्रग को प्रतिबंधित कर दिया था।


शारापोवा ने कहा कि उन्होंने इस बात पर गौर नहीं किया कि ड्रग को वाडा ने प्रतिबंधित कर दिया है। अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि उन्होंने शारापोवा पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है जोकि 12 मार्च से लागू होगा। आमतौर पर पहली बार ड्रग परीक्षण में असफल होने पर दो साल का प्रतिबंध लगाया जाता है।

आईटीएफ ने आगे बताया कि जनवरी में हुए आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सेरेना विलियम्स से हारने के बाद हुए ड्रग टेस्ट में असफल हुईं शारापोवा पर दो मार्च को डोपिंग रोधी नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा था। ड्रग परीक्षण में असफल होने के बाद शारापोवा रियो ओलम्पिक में अपना स्थान और जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन में जीती गई 2,98,000 डॉलर की रकम गंवा सकती हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top