Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जाट आन्दोलन: हाईवे खोदा, सेना के 11 ट्रकों पर किया कब्ज़ा

 Tahlka News |  2016-02-20 09:34:08.0

jaat andolanरोहतक। आरक्षण की आग में सुलगे हरियाणा में हालत बदतर होते जा रहे हैं. हेलीकाप्टरों से सेना के जवानों को उतारा . वही दूसरी तरफ आंदोलनकारियों ने सेना के 11 ट्रकों के कब्जे में लिया है। सेना के ये ट्रक हिसार से रोहतक के लिए रवाना हुए थे।

हरियाणा में जाट समुदाय का आंदोलन हिंसक हो गया है , अबतक इसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए हैं । हिंसा के बाद रोहतक और भिवानी शहरों में कर्फ्यू लगा दिया। दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए। राज्य के नौ शहरों में सेना बुलाई गई है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली में राजनाथ सिंह के घर हुई रिव्यू मीटिंग में मनोहर पर्रिकर, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली और अजीत डोभाल शामिल हुए।

प्रदर्शनकारियों ने सेना को रोकने के लिए हिसार से रोहतक आने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को जेसीबी मशीन से राजमार्ग को खोद दिया गया। इस वजह से आर्मी का दूसरी तरफ जाना मुश्किल हो गया। प्रदर्शनकारियों ने जींद जिले के बुद्धा में रेलवे स्टेशन को भी आग लगा दी है ।

उग्र होते आंदोलन के बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आर्थिक रूप से पिछड़े जाटों को आरक्षण देने का ऐलान किया है। खट्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को हालात की जानकारी दी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top