Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जाट आरक्षण: यूपी भी सुलगने लगा, बागपत में वकीलों ने किया प्रदर्शन

 Tahlka News |  2016-02-20 13:28:24.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
बागपत, 20 फरवरी. जाट आरक्षण का मुद्दा एक बार फिर से गर्मा गया है। इस बार प्रदर्शनकारियों ने आर या पार करने का फैसला कर लिया है। कर्फ्यू की घोषणा के बाद भी लोग बेखौफ होकर प्रर्दशन करने से नहीं चूक रहे हैं। वहीं, आर्मी फायरिंग में कई लोगों के मौत की पुष्टि भी हो चुकी है। जाट आरक्षण की आग अब यूपी में भी सुलगने लगी है। शनिवार को विभिन्न छात्र संगठनों, वकीलों और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा में सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए नेशनल हाईवे समेत कई जगहों पर धरना दिया। इसके कारण जगह-जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ा।


यहां पढ़े पूरी घटना की अपडेट:


1. मानेसर और गुड़गांव में मारुति प्लांट में काम ठप


गुड़गांव और मानेसर में स्थित मारुचि प्लांट में भी जाट आरक्षण के कारण काम ठप हो गया है। प्रदर्शनकारियों के उग्र रूप के कारण और जाम के प्रभाव से फैक्टरी तक माल ही नहीं पहुंच पा रहा है। इस कारण प्लांट मैनेजमेंट ने काम को रोक दिया है। इधर, गुड़गांव में भी धारा 144 लागू कर दिया गया है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट्स की नियुक्ति हो गई है।


2. मां वैष्णो की यात्रा भी बाधित, कई बसें कैंसिल
जम्मू। हरियाणा में जाट आंदोलन को देखते हुए जम्मू और माता वैष्णो देवी धाम आधार शिविर कटरा से चलने वाली अंतर्राज्यीय बसों और ट्रेनों का परिचालन शनिवार को रोक दिया गया, जिसके कारण सैकड़ों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, सुबह यहां पहुंचीं दो ट्रेनों को छोड़कर जम्मू और कटरा से चलने वाली तथा यहां आने वाली सभी अंतर्राज्यीय ट्रेनों का परिचालन आज (शनिवार) रोक दिया गया है। जाट आंदोलन को देखते हुए जम्मू एवं कश्मीर से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली और अन्य शहरों को जाने वाली बसों को भी शनिवार को रोक दिया गया।


3. हरियाणा के 9 जिलों में सेना बुलाई गई
रोहतक। हरियाणा में जाट आंदोलन ने उग्र रूप ले लिया है और शनिवार को भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आठ जिलों- रोहतक, भिवानी, झज्जर, सोनीपत, हिसार, पानीपत, जिंद और कैथल में सेना के जवानों की तैनाती की गई है। बहादुरगढ़ और जींद में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है। सबसे अधिक तनाव की स्थिति रोहतक में है। हिसार और सोनीपत में भी कर्फ्यू पहले से ही लगा हुआ है।


4. जींद में रेलवे स्टेशन को ही फूंक दिया
आरक्षण की मांग को लेकर जाट आंदोलन जारी है और कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने आज जींद जिले में बूढ़ा खेड़ा रेलवे स्टेशन में आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि रेलवे स्टेशन में आग लगाने पर फर्नीचर, रिकॉर्ड रूम और अन्य सामान जल गया। यह स्टेशन जींद पानीपत रेल प्रखंड में आता है। जींद आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे जाट आंदोलन से बुरी तरह प्रभावित जिलों में से एक है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top