Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जूनियर हॉकी : आस्ट्रेलिया को हरा भारत जोहोर कप के फाइनल में

  |  2015-10-17 16:05:00.0

hockey_5जोहोर बाहरू (मलेशिया), 17 अक्टूबर | गत चैम्पियन भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने खिताब बचाने के अपने अभियान को सफलतापूर्वक जारी रखते हुए शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 1-0 से मात देकर सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया. बीते दो बार से लगातार चैम्पियन भारतीय टीम रविवार को तामन दाया स्टेडियम में होने वाले फाइनल मैच में ब्रिटेन का सामना करेगी. भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 42वें मिनट पर पेनाल्टी स्ट्रोक पर विजयी गोल किया.


भारत ने सेमीफाइनल तक पहुंचने के अपने सफर में पाकिस्तान को 5-1 से, अर्जेटीना को 3-2 से और मलेशिया को 2-1 से मात दी थी. भारत को हालांकि लीग चरण के दौरान ब्रिटेन के हाथों 3-4 से हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन लगातार तीन मैच जीतकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम कहीं अधिक आत्मविश्वास में होगी. आस्ट्रेलियाई टीम वहीं कांस्य पदक के लिए अर्जेटीना से खेलेगी. आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला भारत के लिए शुरू से कांटे का रहा और भारतीय स्ट्राइकरों द्वारा कई हमलों के बावजूद पहले क्वार्टर में एक भी गोल नहीं कर सके.


आस्ट्रेलियाई टीम की रक्षापंक्ति द्वारा 42वें मिनट में की गई गलती पर हालांकि उनके खिलाफ पेनाल्टी स्ट्रोक मिला और हरमनप्रीत सिंह इस पर गोल करने से नहीं चूके. भारतीय टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, "लीग चरण का समापन जीत के साथ करना अच्छा रहा. यह एक आसान मैच नहीं था और हमारा सामना आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम से था. हालांकि हरमनप्रीत के गोल की बदौलत हम जीत हासिल करने में सफल रहे." उन्होंने कहा, "टीम खिताब बचाने को लेकर आत्मविश्वास से भरी हुई है और मुझे भी रविवार को दोनों टीमों के बीच स्तरीय हॉकी होने की उम्मीद है." आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top