Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जेएनयू के विद्यार्थियों के समर्थन में अमेरिका में विद्यार्थियों की रैली

 Tahlka News |  2016-03-01 03:56:39.0

afzal_0
न्यूयॉर्क, 1 मार्च. यहां दो अमेरिकी यूनिवर्सिटियों के विद्यार्थी देशद्रोह और आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोप में गिरफ्तार किए गए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के विद्यार्थियों के प्रति समर्थन दिखाने के लिए एकत्रित हुए। समाचारपत्र 'वाशिंगटन स्क्वायर' की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क की न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी (एनवाईयू) और कूपर यूनियन कॉलेज के विद्यार्थी जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य छात्रों के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए वाशिंगटन स्क्वायर पार्क में इकट्ठा हुए। रैली में भारतीय-अमेरिका विद्यार्थी भी शामिल थे।


रैली के दौरान एक भारतीय-अमेरिकी छात्रा ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य कन्हैया की गिरफ्तारी के बारे में जागरूकता लाना है।


अंजना श्रीधर ने कहा, "कन्हैया को सरकार के खिलाफ बयानबाजी करने की वजह से गिरफ्तार किया गया। हालांकि, उन्होंने वास्तव में सरकार के खिलाफ कुछ नहीं बोला था। वह सिर्फ कविता पढ़ रहे थे।"


न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी की एक छात्र कार्यकर्ता सुमति कुमार ने कहा कि वह जेएनयू के विद्यार्थियों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए रैली में शामिल हुई हैं। आरोप है कि जेएनयू के आरोपी छात्रों के साथ मारपीट की गई और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


मानव विज्ञान की प्रोफेसर तेजस्विनी घांटी ने कहा कि उन्हें खुशी है कि विद्यार्थियों ने जेएनयू के विद्यार्थियों के समर्थन में आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटियों को सभी विचारों का एक खुला मंच होना चाहिए।  (आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top